News Nation Logo

क्रैग ब्रैथवेट बने वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट टीम के कप्‍तान, जानिए क्‍यों 

सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) को ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) के स्थान पर वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है.

IANS | Updated on: 12 Mar 2021, 03:19:03 PM
Kraigg Brathwaite

Kraigg Brathwaite (Photo Credit: IANS)

किंग्स्टन (जमैका) :

Kraigg Braithwaite became the captain of the West Indies Test team : सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) को ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) के स्थान पर वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. 28  साल के क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने हाल ही में जेसन होल्डर (Jason Holder) की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के साथ हुई सीरीज में वेस्टइंडीज का नेतृत्व किया था. इस दो मैचों की सीरीज में विंडीज को 2-0 से जीत मिली थी. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि क्रैग ब्रैथवेट, जेसन होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट कप्तान बनेंगे. ये वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में बड़ा बदलाव है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20i : टीम इंडिया के सामने प्‍लेइंग इलेवन चुनने का संकट 

क्रैग ब्रैथवेट, जिन्होंने पहले जेसन होल्डर की अनुपस्थिति में सात मैचों में टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के साथ हुए दो मैचों की सीरीज भी शामिल है, जिसमें टीम को 2-0 से जीत मिली है. वह वेस्टइंडीज के 37 वें टेस्ट कप्तान बने थे. ब्रैथवेट ने कहा, वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है. मुझे बेहद गर्व और खुशी महसूस हो रही है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है. हाल ही में बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीत मिली थी, जो एक शानदार उपलब्धि और मैं श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज का इंतजार कर रहा हूं और उत्साहित हूं.

यह भी पढ़ें : VIDEO : क्‍या ये रन आउट है, वीडियो देखकर आप खुद ही तय कीजिए 

जेसन होल्डर जो टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 के ऑलराउंडर हैं, ने 2015 और 2021 के बीच 37 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. इसमें 11 जीत, पांच ड्रॉ और 21 हार शामिल है. टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज का अगला पड़ाव 21 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज है.

पढ़ते रहिए क्रिकेट की खबरें न्‍यूजनेशन टीवी पर : INDvsENG : विनोद कांबली ने बताया T20 में खेलने का तरीका, देखें VIDEO

पढ़ते रहिए क्रिकेट की खबरें न्‍यूजनेशन टीवी पर : INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 03:19:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.