logo-image

INDvsENG : विनोद कांबली ने बताया T20 में खेलने का तरीका, देखें VIDEO

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड को 3-1 से हराया था और इसी के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

Updated on: 11 Mar 2021, 04:08 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड को 3-1 से हराया था और इसी के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जून में होगा, इसमें भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खिताबी टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. इस बीच टी20 सीरीज को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज विनोद कांबली ने एक बार फिर टी20 में गेंदबाजों की मानसिकता और उन्‍हें खेलने का तरीका बताया है. विनोद कांबली ने एक वीडियो जारी कर हर तरह की गेंद खेलने का तरीका बताया है. टीम इंडिया के खिलाड़ी अगर इस वीडियो को देखेंगे तो इससे उन्‍हें फायदा हो सकता है.

यह भी पढ़ें : पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, मयंक अग्रवाल पीछे 

आपको बता दें कि इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाज को स्पिन खेलने में काफी दिक्कत आ रही थी. चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड टीम ने जीता था लेकिन उसके बाद चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद हार का ठिकरा इंग्लिश बल्लेबाजों ने पिच पर फोड़ा. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने साफ कहा था कि पिच स्पिनर्स के लिए बनी थी. टेस्‍ट मैच की पिच को लेकर बहुत बवाल हुआ था. हालांकि काफी क्रिकेट दिग्गज ने इंग्लिश बल्लेबाजों की गलती बताई थी क्योंकि उन्होंने स्पिन को सही तरह से नहीं खेला था. तभी पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली ने बताया था कि स्पिन को कैसे खेला जा सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

विनोद कांबली ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें लिखा है कि युवा बल्लेबाज स्पिन को कैसे खेल सकते हैं. इस वीडियो के नीचे हैशटैग #IndvsEng का दिया गया है. यानी साफ है कि ये वीडियो विनोद कांबली ने इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए बनाई थी जो भारत में आकर स्पिन नहीं खेल पा रहे हैं. इंग्लिश बल्लेबाजों की भारत में स्पिन ट्रेक पर धज्जियां उड़ी. इसी के साथ इंग्लैंड के बल्लेबाजों की तकनीक पर भी सवाल उठे.