logo-image

VIDEO : क्‍या ये रन आउट है, वीडियो देखकर आप खुद ही तय कीजिए 

इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले टी20 सीरीज खेली गई थी, लेकिन अब वन डे सीरीज शुरू हो गई है. पहले ही वन डे मैच में कुछ ऐसा देखने के लिए मिला जो कभी कभार ही दिखता है.

Updated on: 11 Mar 2021, 04:07 PM

नई दिल्‍ली :

इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इससे पहले टी20 सीरीज खेली गई थी, लेकिन अब वन डे सीरीज शुरू हो गई है. पहले ही वन डे मैच में कुछ ऐसा देखने के लिए मिला जो कभी कभार ही दिखता है. दरअसल आप जो वीडियो देख रहे हैं, उसमें श्रीलंका के बल्‍लेबकाज दनुष्‍का गुणातलिका को फील्‍डिंग में बाधा डालने के लिए आउट करार दिया गया. ये फैसला मैच में तीसरे अंपायर ने लिया. हालांकि इस आउट के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त बहस देखने के लिए मिल रही है, कोई इसे आउट कह रहा है और कोई ये कह रहा है कि ये आउट नहीं है. अब आप खुद ही वीडियो देखिए और समझ लीजिए कि अंपायर का फैसला सही है या गलत. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : विनोद कांबली ने बताया T20 में खेलने का तरीका, देखें VIDEO

श्रीलंका के बल्‍लेबाज दनुष्‍का गुणातलिका को जिस नियम के तहत आउट दिया गया है, उसे ऑब्‍स्‍ट्रकटिंग द फील्‍ड यानी फील्‍डिंग बाधा पहुंचाने के लिए दिया जाता है. ये मामला मैच के 22वें ओवर का है, जब वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड गेंदबाजी कर रहे थे और एक गेंद को दनुष्‍का गुणातलिका ने हल्‍के अंदाज में खेला, वे रन के लिए कुछ आगे तक गए, लेकिन इसके बाद उन्‍हें लगा कि गेंद पर उन्‍हीं के पास है और आउट हो सकते हैं, इसके बाद उन्‍होंने अपने पैर वापस खींच लिए. हालांकि इससे पहले कि दनुष्‍का गुणातलिका क्रीज में वापस आते, वे लड़खड़ाने लगे और उनका एक पैर गेंद से भी लग गया. बस फिर क्‍या था, वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों ने आउट की अपील कर दी और मैदानी अंपायर ने फैसला तीसरे अंपायर को रेफर कर दिया. तीसरे अंपायर ने कई बार रीप्‍ले देखा और दनुष्‍का गुणातलिका को आउट करार दिया गया. 

यह भी पढ़ें : पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, मयंक अग्रवाल पीछे 

इस फैसले का वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. कुछ लोग अंपायर के फैसले को सही कह रहे हैं तो कुछ लोग इसमें कमियां निकाल रहे हैं. हालांकि जिस तरह से दनुष्‍का गुणातलिका को आउट दिया गया, ऐसा बहुत कम ही देखने के लिए मिलता है. हालांकि क्रिकेट में एक बात तो कही ही जाती है तो अंपायर डिसीजन इज लास्‍ट डिसीजन, इसलिए दनुष्‍का गुणातलिका को वापस पवेलियन की ओर लौटना पड़ा.