News Nation Logo

BREAKING

कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए अब इस खिलाड़ी को किया गया टीम से बाहर

सोमवार को केंट के लिए रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने वाले 19 साल के कॉक्स ने युवा प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था.

Bhasha | Updated on: 12 Aug 2020, 04:18:12 PM
Cricket bat ball

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लंदन:

इंग्लिश काउंटी केंट के क्रिकेटर जोर्डन कॉक्स को कोविड-19 स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिये टीम के अगले प्रथम श्रेणी मैच से बाहर कर दिया गया. सोमवार को केंट के लिये रिकार्ड दोहरा शतक जड़ने वाले 19 साल के कॉक्स ने युवा प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

ये भी पढ़ें- तेज बनने के चक्कर में औंधे मुंह गिरा श्रीलंका क्रिकेट, LPL के ऐलान के 15 दिन बाद ही स्थगित हुआ टूर्नामेंट

कॉक्स ने बॉब विलिस ट्राफी में ससेक्स के खिलाफ चार दिवसीय मैच में जैक लिनिंग के साथ 423 रन की नाबाद साझेदारी में नाबाद 237 रन की पारी खेली थी. लेकिन कुछ प्रशंसकों ने उनके साथ फोटो खिंचवाने का अनुरोध किया और उन्होंने ऐसा कर दिया जिसका मतलब है कि वह शनिवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ टीम के अगले मैच का हिस्सा नहीं बन पायेंगे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर ने कही ये बात

उन्होंने अनुशासनहीनता के लिये माफी मांगी है. कॉक्स ने बयान में कहा, ‘‘मैं इसके परिणाम पूरी तरह समझता हूं और मैं हर किसी से माफी मांगना चाहता हूं. मैं अगला मैच नहीं खेल पाऊंगा और मुझे लगता है कि जैसे कि मैंने टीम को शर्मिंदा किया है. मैं इसके लिये माफी मांगता हूं.’’

ये भी पढ़ें- बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अलग-अलग जगहों पर रहेंगे खिलाड़ी और अधिकारी

अब उन्हें खुद को पृथक रखना होगा और कोविड-19 में नेगेटिव आने बाद ही उन्हें फिर से टीम से जुड़ने की अनुमति दी जा सकती है. केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउनटन ने कहा कि कॉक्स का उल्लंघन करना दुर्भाग्यपूर्ण था. उन्होंने कहा, ‘‘जोर्डन के लिये इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद हमारी टीम के प्रोटोकॉल का उल्लघंन करना दुर्भाग्यपूर्ण है. ’’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 04:18:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.