logo-image

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अलग-अलग जगहों पर रहेंगे खिलाड़ी और अधिकारी

खेलों के आयोजकों के अनुसार खिलाड़ियों और अधिकारियों को बर्मिंघम विश्वविद्यालय, वारविक विश्वविद्यालय और द एनईसी होटल परिसर में तीन अलग स्थानों पर रखा जाएगा.

Updated on: 12 Aug 2020, 03:37 PM

बर्मिंघम:

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए साल 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों का काम बढ़ गया है. आयोजकों को अब खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए अब एक नहीं बल्कि कई स्थानों पर खेल गांव बनाने को बाध्य होना पड़ा है. खेलों के आयोजकों के अनुसार खिलाड़ियों और अधिकारियों को बर्मिंघम विश्वविद्यालय, वारविक विश्वविद्यालय और द एनईसी होटल परिसर में तीन अलग स्थानों पर रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- तेज बनने के चक्कर में औंधे मुंह गिरा श्रीलंका क्रिकेट, LPL के ऐलान के 15 दिन बाद ही स्थगित हुआ टूर्नामेंट

पचास करोड़ पौंड की लागत से बर्मिंघम सिटी विश्वविद्यालय की जगह पैरी बार में खेल गांव का निर्माण किया जाना था और यहां 6500 खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को रखा जाता. आयोजकों ने हालांकि इस विचार को रद्द कर दिया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे समय पर तैयार नहीं किया जा सकता. अब नए परिसर मॉडल के अनुसार 1600 खिलाड़ियों और अधिकारियों को एनईसी होटल परिसर और 1900 लोगों को वारविक विश्वविद्यालय में रखा जाएगा जबकि मुख्य खेल गांव बर्मिंघम विश्वविद्यालय में होगा जहां 2800 लोगों को ठहराने की व्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर ने कही ये बात

आयोजकों के बयान के अनुसार, ‘‘वैश्विक महामारी के असर की समीक्षा के बाद शहर के पैरी बार क्षेत्र में एक स्थान पर ही खेल गांव का निर्माण नहीं करने का फैसला किया गया जबकि खेलों के आयोजन में दो साल से कुछ कम का समय बचा है.’’ आयोजकों ने साथ ही दावा किया कि बर्मिंघम 2022 खेलों के लिए रहने के स्थान का तीन परिसर का मॉडल खेलों के 77 करोड़ 80 लाख पौंड के बजट में ही तैयार किया जाएगा. उन्होंने साथ ही जोर देते हुए कहा कि खेलों का आयोजन समय पर होगा.