News Nation Logo

कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को करने होंगे कई समझौते, जानिए क्या बोले कोच

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को बहुत कुछ कुर्बान करना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Aug 2020, 03:56:47 PM
justin langer

जस्टिन लैंगर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को बहुत कुछ कुर्बान करना होगा. उन्होंने कहा कि इस महामारी की वजह से इंटरनेशनल मैचों में बड़े खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी से लेकर घरेलू सीरीज में भी कई तरह के समझौते करने पड़ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना की इस हरकत पर भड़क गए थे MS Dhoni, गुस्से में लगाई थी डांट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी. पहला टी20 मैच 4 सितंबर, दूसरा मैच 6 सितंबर और तीसरा मैच 8 सितंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज की शुरुआत 11 सितंबर को होगी. पहला वनडे मैच 11 सितंबर, दूसरा मैच 13 सितंबर और तीसरा मैच 16 सितंबर को खेला जाना है. टी20 और वनडे सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होने के लिए यूएई के लिए उड़ान भरेंगे.

ये भी पढ़ें- Viral: शर्टलेस हार्दिक पांड्या का विस्फोटक अवतार, मुंबई इंडियंस ने शेयर की धांसू तस्वीरें

लैंगर का मानना है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया का फोकस अंतरराष्ट्रीय मैचों पर रहना चाहिए जो देश में क्रिकेट की सेहत के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने परिवारों से नहीं मिल सकेंगे क्योंकि हमें क्रिकेट खेलना है. कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शायद परिवार के साथ रहने को तरजीह देकर क्रिकेट से दूर भी रह सकते हैं. हमें ऐसे समझौते करने पड़ेंगे.’’

ये भी पढ़ें- दिवंगत चेतन चौहान के नाम पर किया जा सकता है दिल्ली स्टेडियम का स्टैंड, डीडीसीए करेगी विचार

उन्होंने कहा, ‘‘घरेलू क्रिकेट में भी कई बदलाव होंगे. कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उससे भी बाहर रह सकते हैं. हमें बड़ी टीमें चुननी होंगी क्योंकि खिलाड़ी भीतर बाहर नहीं हो सकते. घरेलू क्रिकेट की लागत कम करनी होगी और मैचों की संख्या में भी कटौती करनी पड़े.’’ 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 03:56:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.