News Nation Logo

सुरेश रैना की इस हरकत पर भड़क गए थे MS Dhoni, गुस्से में लगाई थी डांट

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने उस किस्से को साझा किया है जब माही ने अपना संयम खो दिया था और रैना पर आग बबूला हो गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Aug 2020, 02:19:00 PM
dhoni raina3

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दुनियाभर में कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है. दिग्गज बताते हैं कि अपने संयम और विवेक की वजह से ही धोनी क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तान बने. मैदान पर पूरी तरह से शांत दिखने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में टी20 विश्व कप, विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती हैं. खुद धोनी ने भी कई बार संयम और विवेक को ही सफलता की कुंजी बताया है. धोनी को शायद ही किसी ने गुस्से में देखा होगा. लेकिन आज हम आपको धोनी के गुस्से का एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Viral: शर्टलेस हार्दिक पांड्या का विस्फोटक अवतार, मुंबई इंडियंस ने शेयर की धांसू तस्वीरें

धोनी एक बार अपने सबसे करीबी और सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) पर बहुत बुरी तरह से भड़क गए थे. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने उस किस्से को साझा किया है जब माही ने अपना संयम खो दिया था और रैना पर आग बबूला हो गए थे. आर.पी. सिंह (RP Singh) ने एक अभी हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि श्रीलंका दौरे पर धोनी एक बार सुरेश रैना पर काफी गुस्सा हो गए थे. आर.पी. सिंह ने इंटरव्यू में कहा कि श्रीलंका के साथ खेले जा रहे एक मैच के दौरान सुरेश रैना कवर्स पर लगाए गए थे. फील्डिंग के दौरान रैना बार-बार आगे की ओर आ जा रहे थे.

ये भी पढ़ें- दिवंगत चेतन चौहान के नाम पर किया जा सकता है दिल्ली स्टेडियम का स्टैंड, डीडीसीए करेगी विचार

रैना की इस हरकत पर धोनी ने उन्हें आगे आने के लिए मना किया और पीछे ही खड़े रहने का निर्देश दिया. लेकिन धोनी का दिया हुआ निर्देश रैना के ध्यान से उतर गया और वे फिर से अपनी फील्ड पोजिशन से आगे आने लगे. इसी बीच गलत फील्ड प्लेसमेंट की वजह से रैना से मिसफील्ड भी हो गया था. जिसके बाद धोनी ने अपना संयम और विवेक खो दिया था और रैना को गुस्से में डांट लगाकर वापस पीछे जाने को कहा था. पूर्व गेंदबाज ने बताया कि हालांकि धोनी बाकी खिलाड़ियों की तरह गुस्से में चिल्लाते नहीं थे. बताते चलें कि आर.पी. सिंह ने अपने करियर के ज्यादातर मैच धोनी की कप्तानी में ही खेले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 02:19:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.