logo-image

टेस्ट मैचों में खराब रोशनी के नियम में होनी चाहिए रियायत: जेम्स एंडरसन

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन सिर्फ 40.2 ओवर का खेल हो सका. उस समय पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 223 रन बनाये थे.

Updated on: 15 Aug 2020, 04:27 PM

साउथैम्पटन:

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण कई बार विलंब के बाद खेल समय से पहले खत्म हो गया. जिसके बाद इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने खराब रोशनी से जुड़े फैसलों में रियायत की अपील की. दूसरे दिन सिर्फ 40.2 ओवर का खेल हो सका. उस समय पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 223 रन बनाये थे.

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को बेताब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी

एंडरसन ने ‘द गार्डियन’ से कहा, ‘‘यह दुखद है लेकिन लग नहीं रहा था कि बल्लेबाजों को इतनी परेशानी हो रही है. पता नहीं चाय के समय क्या रीडिंग थी.’’ वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने बीबीसी से कहा, ‘‘अधिकारी सही थे जो खेल रोक दिया. काफी अंधेरा हो गया था और ऐसे में खेलना मुश्किल था.’’

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बुढ़ापे में हुई एंट्री, वायरल हुई सफेद दाढ़ी वाली तस्वीर

वहीं पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा, ‘‘मैं खेलने के लिये तैयार था लेकिन फैसला अंपायरों का था. उनकी जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करने की भी थी कि कोई चोटिल नहीं हो जाये.’’ पूर्व क्रिकेटर लंबे समय से खराब रोशनी को लेकर आईसीसी के नियमों की आलोचना करते आये हैं.

ये भी पढ़ें- बेंगलुरू पहुंची विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, होटल में 7 दिनों तक रहेगी क्वारंटीन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने खराब रोशनी की वजह से होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तो हर टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल का सुझाव दिया है.