News Nation Logo

बेंगलुरू पहुंची विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, होटल में 7 दिनों तक रहेगी क्वारंटीन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने बताया कि बेंगलुरू पहुंचे टीम के सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए कोविड-19 की SOP के बारे में अच्छी तरह से समझा दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Aug 2020, 12:22:51 PM
rcb1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की तैयारियों में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल कई भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को बेंगलुरू (Bengaluru) पहुंच गए. टीम के कुछ खिलाड़ी शनिवार को भी यहां पहुंच रहे हैं. खबरों के मुताबिक कप्तान विराट कोहली अगले हफ्ते बेंगलुरू पहुंचेंगे. टीम के खिलाड़ी आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए यूएई रवाना होने से बेंगलुरू में ही 7 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे. डेक्कन हेराल्ड के साथ बातचीत करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चुरीवाला (Sanjeev Churiwala) ने बताया कि बेंगलुरू पहुंचे टीम के खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए कोविड-19 की SOP के बारे में अच्छी तरह से समझा दिया गया है. बेंगलुरू पहुंचे सभी खिलाड़ी अपनी कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही होटलों में क्वारंटीन होंगे. यहां 7 दिनों के क्वांरटीन पीरियड के दौरान भी खिलाड़ियों के कई कोविड टेस्ट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- स्मिथ, वॉर्नर समेत ये 12 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL के शुरुआती मैचों में नहीं होंगे शामिल

बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों के मुताबिक सभी खिलाड़ियों को यूएई में ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कुल 6 टेस्ट कराने होंगे और इन सभी 6 टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आना अनिवार्य है. आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट के लिए देश के एक प्रतिष्ठित संस्थान के साथ करार किया गया है. चुरीवाला ने बताया कि खिलाड़ी दो-तीन टेस्ट होने के बाद ही यूएई के लिए रवाना हो सकेंगे. खिलाड़ियों की सभी टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आना अनिवार्य है. बेंगलुरू में क्वारंटीन पीरियड खत्म करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अगस्त के आखिर हफ्ते में एक विशेष विमान से यूएई के लिए रवाना हो सकती है.

ये भी पढ़ें- धोनी एंड कंपनी का चेन्नई में हुआ धमाकेदार स्वागत, भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकले माही

बताते चलें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को इंग्लैंड दौरे के लिए अपनी 21 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. लिहाजा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल कुछ इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई आईपीएल सीजन 13 के शुरुआती मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे. ऐरॉन फिंच, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन और मोइन अली देरी से टीम के साथ जुड़ेंगे. वहीं दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और डेल स्टेन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही आरसीबी के साथी खिलाड़ियों के साथ यूएई में जुड़ जाएंगे.  इनके अलावा श्रीलंका के इसुरु उदाना भी आईपीएल शुरु होने से पहले आरसीबी के साथ यूएई में जुड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें- आज ही के दिन शुरू हुआ था 'शतकों के शतक' का सफर, तेंदुलकर ने 30 साल पहले जड़ा था पहला शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने बताया कि टीम के विदेशी खिलाड़ियों की यूएई यात्रा को लेकर उनके साथ सभी जानकारियां शेयर कर दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही टीम के विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी यूएई पहुंचने के लिए ट्रैवल का पूरा शेड्यूल तैयार कर देंगे. बेंगलुरू में आरसीबी के भारतीय खिलाड़ियों की क्वारंटीन के दौरान कोच माइक हेसन और साइमन कैटिच के साथ वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग होती रहेगी ताकि टीम टूर्नामेंट से पहले अच्छी तरह से तैयार हो जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 12:22:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.