News Nation Logo

एशेज सीरीज पर है जेम्स एंडरसन का पूरा ध्यान

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का तीसार टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. 25 अगस्त 2020 का दिन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया है. इसी दिन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 600 विकेट पूरे किया

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Aug 2020, 06:01:55 PM
James Anderson

जेम्स एंडरसन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज का तीसार टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. 25 अगस्त 2020 का दिन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया है. इसी दिन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने 600 विकेट पूरे किया. जहां एक तरफ इतिहासक बना दूसरी ओर जेम्स एंडरसन के संन्यास लेने की बीते तेज हो गई लेकिन उन्होंने इन सभी बातों को बेकार बताया जबकि वो अगले साल एशेज पर ध्यान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जेम्‍स एंडरसन अभी नहीं लेंगे संन्‍यास, अब 700 टेस्‍ट विकेट पर निशाना साधा

टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन की निगाह अगले साल होने वाली एशेज सीरीज पर लगी हैं और उन्होंने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे. एंडरसन ने 2003 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और वह अभी तक 156 टेस्ट मैच खेल चुके हैं.
ये भी पढ़ें: KKR के कोच का खुलासा, टीम के पास है गेंदबाजों की फोज

उन्होंने हाल में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान अपना 600वां विकेट लिया था. एशेज की अगली सीरीज नवंबर 2021 से जनवरी 2022 तक ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी है. एंडरसन पांचवीं बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीम में शामिल होने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे. उनकी विकेटों की भूख अब भी पहले की तरह बनी हुई है. साथ ही एंडरसन ने कहा कि उन्हें मैच खेलना काफी पसंद है.

ये भी पढ़ें: UAE के होटल में बंद हुए शिखर धवन, देखिए फिर क्या हुआ?

38 साल के जेम्स इंडरसन ने कहा अगर वो विकेट लेना जारी रखते हैं तो उनके पास एशेज टीम में चयन का मौका रहेगा. एंडरसन ने बोला कि अगर वो आगामी महीनों में विकेट लेना जारी रखते हूं तो पूरी उम्मीद है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने का मौका मिलेगा. जेम्स एंडरसन पहले तेज गेंदबाज बने हैं जिन्होंने 600 विकेट लिए हैं इससे पहले सिर्फ स्पिनर्स के नाम इस कीर्तिमान है. इससे पहले मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट, शेन वार्न 708 और अनिल कुंबले ने 619 विकेट लिए हैं

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 06:01:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.