logo-image

IPL 2021  : BCCI ने सभी टीमों को दी ये Good News 

IPL 2021 Replacements : आईपीएल 2021 फेज टू के शुरू होने से करीब एक महीने पहले बीसीसीआई ने सभी टीमों के लिए खुशखबरी दे दी है. आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होना है.

Updated on: 15 Aug 2021, 04:27 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Replacements : आईपीएल 2021 फेज टू के शुरू होने से करीब एक महीने पहले बीसीसीआई ने सभी टीमों के लिए खुशखबरी दे दी है. आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होना है. पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल टीमों ने यूएई पहुंचना भी शुरू कर दिया है. इस बीच बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी आठ टीमों के लिए अच्‍छी खबर दी है. पता चला है कि आईपीएल 2021 के फेज 1 में जो खिलाड़ी चोट या फिर अन्‍य किसी कारण से बाहर हो गए थे, वे अगर ठीक हैं तो अपनी अपनी टीम में वापसी कर सकते हैं. इससे सभी टीमों का फायदा होगा. इसकी जानकारी देने के लिए बीसीसीआई ने आखिरी तारीख 20 अगस्‍त रखी गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में अड़ंगा डालने की कोशिश कर रहा पाकिस्‍तान, जानिए क्‍या है अपडेट  

आईपीएल के मुख्‍य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने कहा है कि आईपीएल 2021 के लिए टीमों में खेलने वाले किसी खिलाड़ी को चोट लग गई हो या फिर किसी और कारण से खिलाड़ी ने खुद ही खेलने से इन्‍कार कर दिया हो तो टीमों ने उनका रिप्‍लेसमेंट मांगा था, अब अगर पहले वाला खिलाड़ी वापसी करना चाहता है तो वो कर सकता है. लेकिन इसके लिए जरूरी ये होगा कि पहले वाले खिलाड़ी या फिर बाद वाले खिलाड़ी में से टीम को किसी एक को चुनना होगा. जो भी खिलाड़ी चुना जाएगा, उसकी लिस्‍ट बीसीसीआई को सौंपनी होगी, ताकि बीसीसीआई की जानकारी में पूरी बात रहे. इससे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के श्रेयस अय्यर और सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन की अपनी अपनी टीम में वापसी की राह खुल गई है. श्रेयस अय्यर के बाहर होने के कारण रिषभ पंत को टीम का कप्‍तान बनाया गया था. अब श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे तो टीम का कप्‍तान कौन होगा, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. रिषभ पंत अभी टीम इंडिया के साथ इंग्‍लैंड में हैं, वहीं श्रेयस अय्यर यूएई पहुंच चुके हैं. उन्‍होंने एक फोटो पोस्‍ट की थी, इससे इस बात का पता चला. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : दो टीमें पहुंची UAE, यहां देखिए ताजा तस्‍वीरें 

वहीं टी नटराजन की बात करें तो आईपीएल से पहले उनके भी घुटने में चोट लग गई थी, इसलिए वे अपनी टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए थे, अब वे पूरी तरह से ठीक बताए जा रहे हैं. नटराजन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में काफी नीचे है, देखना होगा कि नटराजन की वापसी से टीम को कुछ फायदा होता है या नहीं. इन दोनों के अलावा कई विदेशी खिलाड़ी ऐसे भी थे, जिन्‍होंने कोरोना वायरस के प्रकोप और इतने लंबे समय तक बायो सिक्‍योर माहौल में रहने के कारण आईपीएल खेलने से मना कर दिया था. देखना होगा कि क्‍या ये खिलाड़ी वापसी करते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी, CSK रह गई पीछे 

ये हैं रिप्‍लेसमेंट वाले खिलाड़ी 
आरसीबी : केन रिचर्डसन की जगह स्कॉट कुगलेइजन  
आरसीबी : जोश फिलिप की जगह फिन एलन 
एसआरएच : मिचेल मार्श की जगह जेसन रॉय 
केकेआर : रिंकू सिंह की जगह गुरकीरत सिंह
सीएसके : जोश हेज़लवुड की जगह जेसन बेहरेनडॉर्फ
आरआर : लियाम लिविंगस्टोन की जगह गेराल्ड कोएत्जी
डीसी : श्रेयस अय्यर की जगह अनिरुद्ध जोशी