logo-image

IPL 2021 : रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी, CSK रह गई पीछे 

IPL 2021 Mumbai Indians Updates : आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमों ने यूएई जाने की तैयारी शुरू कर दी है. आईपीएल 2021 फेज 2 का पहला मैच 19 नवंबर को होगा, इसमें अभी एक महीने से भी ज्‍यादा का वक्‍त बचा हुआ है.

Updated on: 12 Aug 2021, 09:24 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Mumbai Indians Updates : आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमों ने यूएई जाने की तैयारी शुरू कर दी है. आईपीएल 2021 फेज 2 का पहला मैच 19 नवंबर को होगा, इसमें अभी एक महीने से भी ज्‍यादा का वक्‍त बचा हुआ है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण कई नए नियम भी बनाए गए हैं, इसलिए टीमों को पहले और जल्‍दी यूएई जाना पड़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस के केस काफी हैं, साथ ही कई प्रतिबंध भी हैं, इसलिए बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होने जा रहा है. इस बीच खबर ये है कि रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम पहली टीम होगी जो यूएई में लैंड करेगी. पता चला है कि टीम शुक्रवार 13 अगस्‍त को यूएई के लिए रवाना हो जाएगी. इस बारे में टीम के टि्वटर हैंडल से एक टि्वट शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि टीम यूएई जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें : आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले 10 खिलाड़ी 

मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी में अब तक रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम सबसे पहले यूएई पहुंचेंगी, लेकिन अब पता चला है कि मुंबई इंडियंस पहले पहुंच जाएगी. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को भी 13 अगस्‍त को ही यूएई के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन बताया जाता है कि कुछ टीम अब जल्‍द ही यूएई रवाना हो जाएगी. मुंबई इंडियंस और सीएके की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं, साथ ही इन्‍हीं दो टीमों के बीच 19 सितंबर को मैच खेला जाएगा, यानी फेज टू का पहला मैच एमएस धोनी बनाम रोहित शर्मा होगा. अभी मुंबई इंडियंस की जो टीम यूएई रवाना होगी, उसमें कई बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे, इसमें कप्‍तान रोहित शर्मा भी हैं, जो इस वक्‍त इंग्‍लैंड दौरे पर हैं और वहां टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. जो खिलाड़ी इस वक्‍त भारत में हैं, वे रवाना हो जाएंगे. बताया जाता है कि टीम के खिलाड़ी कुछ दिन पहले ही मुंबई पहुंच गई थी और रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में तैयारी कर रहे थे. टीम मुंबई से सीधे आबुधाबी के लिए रवाना होगी, वहीं पर टीम अपना कैंप लगाने वाली है. आबु धाबी पहुंचकर खिलाड़ी वहीं पर क्‍वारंटीन रहेंगे, उसके बाद उनका कोरोना टेस्‍ट होगा और जांच में निगेटिव आने पर ही खिलाड़ियों को मैदान में जाकर प्रैक्‍टिस करने की परमीशन दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सबसे बड़ा सवाल, क्‍या बदल जाएगा दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान, जानिए क्‍यों 

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2021 का अभी तक का सफर अच्‍छा नहीं गया है. प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो टीम अभी है भले चौथे पायदान पर, लेकिन टीम ने अब तक खेले गए सात में से चार ही मैच जीते हैं. अगर टीम अपने कुछ मैच हार गई और बाकी नीचे की टीमों ने अपने मैच जीत लिए तो टीम संकट में फंस सकती है. ऐसे में यूएई का पिछला आईपीएल जीतने वाली टीम के लिए यूएई एक बार फिर लकी साबित हो सकता है. वैसे भी मुंबई इंडियंस की टीम बाद में हमला बोलने के लिए जानी जाती है. टीम ने कई बार शुरुआती मैच हारने के बाद बाद के मैचों में वापसी की और लगातार मैच जीतकर ट्रॉफी भी अपने नाम की है. मुंबई इंडियंस और सीएसके के अलावा बाकी टीमों ने भी यूएई जाने का अपना अपना प्‍लान बना लिया है, अब लगातार टीमों का जाना जारी रहेगी. वहीं टीम इंडिया के जो खिलाड़ी इस वक्‍त इंग्‍लैंड में हैं, वे सीरीज खत्‍म होने के बाद सीधे विशेष विमान से यूएई पहुंचेंगे.