logo-image

IPL 2021 Phase 2 : दो टीमें पहुंची UAE, यहां देखिए ताजा तस्‍वीरें 

IPL 2021 UAE : आईपीएल 2021 के फेज 2 की उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है. शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है. पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 13 Aug 2021, 04:11 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 UAE : आईपीएल 2021 के फेज 2 की उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है. शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है. पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई जाने वाला है, यानी बचे हुए सारे के सारे मैच वहीं पर होंगे. इस बीच टीमों ने यूएई पहुंचना शुरू कर दिया है. इस मामले में सीएसके और मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली है. दोनों टीमें यूएई पहुंच गई हैं. पहले टीम के सभी सदस्‍य क्‍वारंटीन में रहेंगे, उसके बाद सभी का कोरोना टेस्‍ट होगा, उसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद खिलाड़ियों को प्रैक्‍टिस की परमीशन दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी, CSK रह गई पीछे 

आईपीएल की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंच गई है. फ्रैंचाइजी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक फोटो शेयर की है, जिसमें टैलेंट स्काउट आर विनय कुमार को फ्लाइट में 'अबू धाबी बाउंड' के रूप में कैप्शन के साथ दिखाया गया है. उन्होंने ऑफ स्पिनर जयंत यादव का फुल ट्रैवल गियर में एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें कैप्शन लिखा था, ऑफ वी गो! काउंटडाउन शुरू हो गया है. टीम के भारतीय सदस्य शुक्रवार को यूएई के लिए रवाना होने वाले पहले खिलाड़ियों में शामिल हैं. क्वारंटीन के बाद, टीम अबू धाबी में अपना प्री-सीजन कैंप शुरू करेगी. पिछले दो सप्ताह से फ्रेंचाइजी ने घनसोली में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क के अंदर जियो स्टेडियम में घरेलू खिलाड़ियों के लिए तैयारी शिविर का आयोजन किया था. क्वारंटीन अवधि से गुजरने के बाद, खिलाड़ियों ने मुंबई में मानसून के मौसम को ध्यान में रखते हुए उपलब्ध विशेष सुविधाओं और सेटअप के साथ अपना प्रशिक्षण शुरू किया.

यह भी पढ़ें : आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले 10 खिलाड़ी 

उधर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एमएस धोनी के कप्‍तानी में शुक्रवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गई. तीन बार की चैंपियन सीएसके ने एमएस धोनी की एयरपोर्ट पर सूटकेस लेकर ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की. चेन्नई ने ट्वीट कर कहा, गेट रेडी फोक्स. चेन्नई ने साथ ही सुरेश रैना, अंबाटी रायुडू, रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, दीपक चाहर, करण शर्मा और केएम आसिफ की दुबई के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पर वेटिंग एरिया में बैठे फोटो पोस्ट की है. इंटरनेशनल क्रिकेट से 15 अगस्त 2020 को संन्यास लेने के बाद एमएस धोनी और सुरेश रैना अब आईपीएल में खेलते ही नजर आते हैं. सुरेश रैना हालांकि उत्तर प्रदेश के लिए सैयद मुश्ताक अली टी20 मैच में भी खेलते दिखे थे.  चेन्नई की टीम का 19 सितंबर को दुबई में मुंबई इंडियंस से मुकाबला होगा. इससे पहले, मुंबई इंडियंस की टीम भी यूएई के लिए रवाना हुई. आईपीएल के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में होगा। चेन्नई की टीम फिलहाल सात मैचों में 10 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.