logo-image

IPL 2021 : आईपीएल में अड़ंगा डालने की कोशिश कर रहा पाकिस्‍तान, जानिए क्‍या है अपडेट  

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के फेज टू की तैयारी शुरू हो गई है. टीमों यूएई पहुंचना शुरू भी कर दिया है. टीमें लगातार यूएई के लिए उड़ान भर रही हैं. आईपीएल 2021 के अब 31 मैच बाकी हैं और ये मैच 19 सितंबर से खेले जाएंगे.

Updated on: 14 Aug 2021, 05:29 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के फेज टू की तैयारी शुरू हो गई है. टीमों यूएई पहुंचना शुरू भी कर दिया है. टीमें लगातार यूएई के लिए उड़ान भर रही हैं. आईपीएल 2021 के अब 31 मैच बाकी हैं और ये मैच 19 सितंबर से खेले जाएंगे. पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होगा. आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी करने से पहले बीसीसीआई ने हालांकि खासी मेहनत कर ये लगभग पक्‍का कर लिया है कि भारत ही नहीं बल्‍कि सभी विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचें. सभी क्रिकेट बोर्ड ने ये अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने के लिए हरी झंडी भी दे दी है. लेकिन इस बीच एक बुरी खबर भी सामने आ रही है. इससे हो सकता है कि कुछ टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के आखिर तक न रुक पाएं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Phase 2 : दो टीमें पहुंची UAE, यहां देखिए ताजा तस्‍वीरें 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने संकेत दिए हैं कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में उपलब्ध हो सकते हैं. ईसीबी साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से क्रिकेटरों को एशेज के दौरान परिवारों को साथ रखने की चर्चा की उम्मीद कर रहा है. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा है कि आईपीएल के सम्मान को देखते हुए हम हमारे खिलाड़ियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. बांग्लादेश दौरे के स्थगित होने से खिलाड़ियों के आईपीएल में उपलब्ध होने का अवसर होगा. उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों को अपने व्यस्त कार्यक्रम के चलते अपने शेड्यूल को मैनेज करना पड़ रहा है. यह चर्चाएं जारी हैं. लेकिन कोई भी फैसला खिलाड़ियों से बात करने के बाद ही लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी, CSK रह गई पीछे 

इंग्लैंड को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश का दौरा करना है था अब मार्च 2023 तक स्थगित हो गया है. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलने का रास्ता खुल गया है. लेकिन मामला यहां फंस गया है कि इंग्‍लैंड की टीम को बीच अक्‍टूबर में पाकिस्‍तान का दौरा करना है. इंग्‍लैंड की टीम को वहां दो टी20 मैच खेलने हैं. ये मैच 14 और 15 अक्‍टूबर को तय किए गए हैं. बड़ी बात ये भी है कि 15 अक्‍टूबर को ही आईपीएल 2021 का फाइनल खेला जाना है. ऐसे में जिन टीमों में इंग्‍लैंड के खिलाड़ी खेल रहे हैं तो ये खिलाड़ी क्‍वालीफायर और एलीमनेटर में हो सकता है कि अपनी टीम के लिए उपलब्‍ध न रहें. अगर ऐसा होता है तो राजस्‍थान रॉयल्‍स, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मुश्‍किल हो सकती है. लेकिन इससे पहले ये देखना होगा कि क्‍या ये टीमें प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर पाएंगी या नहीं.