News Nation Logo

''सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद IPL देखना छोड़ दिया था''

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पूरे विश्व के फैंस के दिलों पर राज किया है.महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पूरे विश्व के फैंस के दिलों पर राज किया है. लेकिन कोई ऐसा फैन मिल जाए जिनसे महान सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद क्रिकेट देखना छोड़ दिया हो तो उस

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 25 Aug 2020, 03:36:06 PM
Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पूरे विश्व के फैंस के दिलों पर राज किया है. लेकिन कोई ऐसा फैन मिल जाए जिनसे महान सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद क्रिकेट देखना छोड़ दिया हो तो उसके बारे में आप क्या कहेंगे. टीम इंडिया कि विमेंस क्रिकेटर सुषमा वर्मा (Sushma Verma) भी ऐसी ही एक सचिन की फैन हैं. 27 साल की सुषमा ने बताया है कि वो मुंबई इंडियंस की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं, लेकिन सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद उन्होंने आईपीएल ही देखना छोड़ दिया. बता दें कि इस बार आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन है और कोविड 19 की महामारी के कारण यूएई में हो रहा है, आईपीएल का आगज 19 सितंबर से होगा जबकि इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : एमएस धोनी और रॉबिन उथप्‍पा होटल के कमरे में फर्श पर बैठकर खाते थे खाना

भारत की विमेंस क्रिकेट खिलाड़ी सुषमा ने बताया कि वो अब ज्यादा आईपीएल नहीं देखती हैं. इसके आने उन्होंने कहा कि जब सचिन मुंबई इंडियंस के लिए खेला करते थे, तब वो इंडियन प्रीमियर लीग को देखा करती थी. साफ है कि सचिन के आईपीएल से संन्यास के बाद सुषमा ने इस लीग को देखना बंद कर दिया है. बता दें कि साल 2013 में मुबंई इंडियंस ने आईपीएल जीता उसके बाद उसी साल चैंपिंयन लीग को भी अपने नाम किया. जिसके बाद अचानक से सचिन तेंदुलकर ने संन्साय का ऐलान कर दिया था. जहां टीम जीत का जश्न मना रही थी लेकिन मास्टर ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने फटाफट फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

भारत के बाकी क्रिकेट फैंस के साथ सुषमा भी सचिन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं. हिमाचल प्रदेश की रहने वाली सुषमा सचिन को बल्लेबाजी करते देखने के लिए धर्मशाला पहुंची थीं, लेकिन वो वहां से निराश होकर लौटीं. उन्होंने बताया वो सचिन तेंदुलकर को काफी मानती हैं. एक बार वो मुंबई इंडियंस का मैच देखने के लिए धर्मशाला पहुंची थी और वो उम्मीद कर रही थी कि सचिन खेलेंगे, लेकिन वो नहीं खेले, तब से उन्होंने फैसला कर लिया कि दोबारा आईपीएल नहीं देखेंगी.

ये भी पढ़ें: IPL 2020 Schedule अभी तक क्‍यों नहीं आया और अब कब आएगा, जानिए यहां

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में वापसी की राह तलाश रहीं, विकेटकीपर सुषमा ने बताया कि वो हाल ही में संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी की भी बड़ी फैन हैं. उन्होंने वो किस्सा याद किया जब उन्हें भारत के महानतम कप्तानों में से एक से मिलने का मौका मिला था. सुषमा ने कहा कि वो धोनी से पूरी टीम के साथ मिली थी. उन्होंने अपना परिचय दिया कि वो भी विकेटकीपर हैं. इसके बाद सुषमा ने आगे कहा कि धोनी ने उन्हें बोला कि अच्छा काम जारी रखो. धोनी की तारीफ में उन्होंने बोला कि वो एक महान कप्तान थे.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 03:31:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL Sachin Tendulkar