News Nation Logo
Banner

IPL 2020 Schedule अभी तक क्‍यों नहीं आया और अब कब आएगा, जानिए यहां

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज हो जाएगा. लेकिन ये पहला मैच किन दो टीमों के बीच खेल जाएगा और कहां खेला जाएगा. यह नहीं पता है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Aug 2020, 08:41:48 AM
ipllogojpeg

dream 11 ipl 2020 schedule (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) का आगाज हो जाएगा. लेकिन ये पहला मैच किन दो टीमों के बीच खेल जाएगा और कहां खेला जाएगा, इसका वक्‍त क्‍या होगा, यह अभी तक नहीं पता है. आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों से लेकर आईपीएल फ्रेंचाजइजी, टीवी ब्रॉडकास्‍टर और क्रिकेट फैंस सभी इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल का शेड्यूल (IPL Schedule) कब आएगा. अब आईपीएल के पहले मैच के होने में गिने चुने दिन ही बचे हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अभी तक शेड्यूल क्‍यों जारी नहीं किया गया है, यह किसी को भी समझ में नहीं आ रहा है. लेकिन अब माना जा रहा है कि इसी सप्‍ताह के आखिर तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी हो जाएगा. इसके साथ ही आपको पता चल जाएगा कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा और कितने बजे से कहां पर होगा. आईपीएल चेयरमैन ने इस ओर इशारा दे दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : एमएस धोनी और रॉबिन उथप्‍पा होटल के कमरे में फर्श पर बैठकर खाते थे खाना

दरअसल आईपीएल की सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. हालांकि टीमें अभी क्‍वारंटीन में हैं. टीमों के खिलाड़ियों के साथ ही बीसीसीआई के कुछ अधिकारी भी इस वक्‍त यूएई में ही हैं. इसी दौरान जब आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल से आईपीएल 13 के शेड्यूल के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि इस सप्ताह के आखिर तक नया शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इनसाइड स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि वे भी जानते हैं कि शेड्यूल में देरी हो रही है. लेकिन टीमें जगह सहित हर चीजों का जायजा ले रही हैं. बृजेश पटेल ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सप्‍ताह खत्‍म होने से पहले ही शेड्यूल को जारी कर दिया जाए. यूएई में आईपीएल के सारे मैच तीन स्‍टेडियम में होंगे. आईपीएल में इस बार कुल 60 मैच होंगे और ये दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा यानी कुल 53 दिन तक आईपीएल होगा. हालांकि अभी यह भी तय नहीं है कि आईपीएल का पहला मैच इन तीन स्‍टेडियमों में से किस स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

हालांकि संभावना पूरी इसी बात की है कि पहला मैच पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और उप विजेता चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. जब एमएस धोनी ने संन्‍यास लिया था, उसके बाद सभी ने अपने अपने तरीके से धोनी को आगे के भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी थी. इस दौरान मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने एक ट्वीट किया था. रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि वे एमएस धोनी से खास मुलाकात मैदान पर करेंगे. रोहित शर्मा ने एमएस धोनी के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर लिखा था कि 19 सितंबर को टॉस पर मिलते हैं. इसके मायने समझिए. माना जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से आईपीएल का शेड्यूल आईपीएल फ्रेंचाइजियों को दे दिया गया है, लेकिन अभी तक ऑफिशियल एनाउंसमेंट नहीं किया गया है. यानी टीमों को और खिलाड़ियों को तो मालूम है कि आईपीएल का पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा, लेकिन अभी तक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अब आईपीएल चेयरमैन ने खुद ही कह दिया है कि इसी सप्‍ताह के आखिर तक शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

First Published : 25 Aug 2020, 08:38:52 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो