logo-image

230 दिनों बाद होगी रोहित शर्मा की मैदान पर वापसी

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल के 13वें सीजन को यूएई किया जा रहा है जिसके लिए भारत सरकार से मंजूरी मिल गई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को हागा

Updated on: 11 Aug 2020, 01:42 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Covid) के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन को यूएई किया जा रहा है जिसके लिए भारत सरकार से मंजूरी मिल गई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 आगाज 19 सितंबर से होने वाला है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर (मंगलवार) को खेला जाएगा. कोविड-19 की वजह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने लगभग 5 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है और आईपीएल के जरिए ये खिलाड़ी वापसी करने वाले हैं. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरु कर दिया है जबकि सुरेश रैना के साथ साथ रिषभ पंत, मोहम्मद शमी ने भी प्रैक्टिस की है. हालांकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस दौरान किसी भी तरह का प्रैक्टिस वीडियो पोस्ट नहीं किया है लेकिन 230 दिनों के बाद रोहित शर्मा मैदान पर वापसी करने वाले हैं. वो कैसे चलिए आपतो बताते हैं

ये भी पढ़े:'T-20 वर्ल्ड कप से पहले धोनी और पंत के पास लास्ट 2 चांस''

जी, हां ये सच है कि रोहित शर्मा की 230 दिनों बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी होने वाली है. 19 सितंबर 2020 को जब रोहित शर्मा आईपीएल के ओपनिंग मैच में जैसे ही उतरेंगे उनकी वापसी लंबे समय बाद हो जाएगी. इससे पहले रोहित शर्मा ने इसी साल 2 फरवरी को आखिरी टी-20 मैच खेला था जिसके बाद से उन्होंने बल्ला नहीं थामा है. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लास्ट टी-20 खेला था. उस मैच में रोहित शर्मा ने 60 रनों की पारी खेली थी जबकि उन्हें रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा था. भारतीय टीम ने इस मैच में 163 रन बनाए थे जबकि न्यूजीलैंड 20 ओवर्स में 156 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया था. बता दें कि पिंडली में चोट लगने के कारण रोहित शर्मा को क्रिकेट से बाहर होना पड़ा जिसके कारण वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे. तब से अब तक रोहित शर्मा को मैदान पर नहीं देखा है.

यह भी पढ़ें ः धोनी की बेटी की गोद में ये किसका बच्‍चा, साक्षी को मिलने लगी बधाई!

आईपीएल के जरिए रोहित शर्मा की मैदान पर वापसी होने वोली है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आईपीएल की चैंपियन टीम यानी मुंबई इंडियंस का भी कैंप मुंबई में लग सकता है. रोहित शर्मा ने साल 2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी को संभाला है और इस दौरान उन्होंने 4 खिताब जीते हैं. रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 104 मैच में कप्तनी की है. इस दौरान रोहित को 60 मुकाबलों में जीत मिली है और 40 मैच हारे हैं जबकि 2 बार मुकाबले टाई हुए है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

रोहित शर्मा को आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी के बाद सबसे सफल कप्तान माना जा जाता है. धोनी ने आईपीएल में 174 मुकाबलों में कप्तानी की है जिसमें उन्होंने 104 मैच में जीते, 96 मैच में हार मिली है और एक मैच टाई हुआ है. इससे पहले रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेकर बयान दिया था और कहा था कि वो इस बात में विश्वास करते हैं कि जब आप कप्तान हो तो आप सबसे कम अहम व्यक्ति होते हैं. जब बड़े हित की बात होती है तो अन्य खिलाड़ी काफी अहम बन जाते हैं. अलग अलग कप्तानों के लिये यह चीज अलग होती है लेकिन जहां तक उनका संबंध है तो वो इससे इत्तेफाक रखते हैं.

यह भी पढ़ें ःरैना ने बनवाया टैटू, लिखी दिल छू लेने वाली बात

दूसरी ओर रोहित ने अपनी दिली ख्वाहिश के बारे में बताया था कि वो अपनी टीम में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज शॉन पोलॉक को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं. खैर, आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को होने वाला है जिसमें रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. अब देखना होगा कि आईपीएल के पहले मैच में किसकी कप्तानी किसपर भारी पड़ती है.