logo-image

भारतीय टीम करेगी श्रीलंका दौरा! BCCI का ये है जवाब, आप भी जानिए

T20 विश्‍व कप इस साल होगा या नहीं होगा, इस पर फैसला अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं विश्‍व कप के कारण ही आईपीएल को लेकर भी तस्‍वीर कुछ साफ नहीं हो पा रही है.

Updated on: 11 Jun 2020, 08:03 AM

New Delhi:

INDvsSL : T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) इस साल होगा या नहीं होगा, इस पर फैसला अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं विश्‍व कप के कारण ही आईपीएल (IPL 2020) को लेकर भी तस्‍वीर कुछ साफ नहीं हो पा रही है. वहीं अब दूसरी सीरीज के बारे में भी बात होने लगी है. सवाल यह उठ रहा है कि क्‍या भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाएंगी, जहां उसे वन डे और T20 सीरीज खेलनी है. इसको लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कुछ भी साफ कहने से इन्‍कार कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः ICC की बैठक में क्‍यों नहीं हो सका T20 विश्‍व कप पर फैसला, जानिए यहां

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि अगस्त में श्रीलंका दौरे पर प्रस्तावित लिमिटेढ ओवरों की सीरीज को लेकर वह अभी भी 'देखो और इंतजार करो' की नीति पर चल रहा है. कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वह सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे, क्योंकि उनके लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि सीरीज पर अभी भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि यह अभी दो महीने दूर है.

यह भी पढ़ें ः ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला अगले महीने तक टाला,BCCI को कर छूट के लिये दिसंबर तक का समय मिला

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, इस समय हम देखो और इंतजार करो की नीति पर चल रहे हैं. यह अभी भी दो महीने दूर है. जैसा कि हम पहले ही कह चुके हैं और अभी भी कह रहे हैं कि खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है. इस मामले में हम सरकार के दिशानिर्देशों को मानेंगे. इस सवाल पर जवाब देना जल्दबाजी होगा कि यह दौरा होगा या नहीं. अभी हमने कोई फैसला नहीं लिया है. श्रीलंका की आइसलैंड न्यूजपेपर्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने श्रीलंकाई बोर्ड पुष्टि की थी कि स्थगित हुई सीरीज सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः Top 5 Sports News : एमएस धोनी और जीवा ने बचाई जान, क्‍यों याद आए युवराज

श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन वनडे और इतने ही T20 मैच खेलने का कार्यक्रम है. यह सीरीज जून में होनी थी, लेकिन दोनों देशों की यात्रा प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दी गई थी. यह पूछे जाने पर कि क्या सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी, अधिकारी ने कहा कि यह कुछ ऐसा है, जोकि श्रीलंका क्रिकेट नहीं चाहता है. उन्होंने कहा, हम स्टेडियम को 30 से 40 फीसदी तक भरना चाहते हैं. दर्शक एक मीटर की दूरी बनाकर मैच देख सकते हैं. हालांकि इस पर अंतिम फैसला स्वास्थ्य अधिकारी लेंगे. हम उनके निर्देशों का पालन करेंगे.
आपको बता दें कि श्रीलंका में कोरोना वायरस का संक्रमण इतना नहीं फैला था, जितना बाकी देशों में था. इसीलिए जब भारत में आईपीएल टाला गया तो श्रीलंका क्रिकेट ने ही सबसे पहले इसकी मेजबानी की पेशकश की थी, हालांकि बीसीसीसीआई की ओर से इस पर कोई भी जवाब नहीं दिया गया. उसके बाद आईपीएल को कराने के लिए यूएई ने भी बात आगे बढ़ाई थी.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा को बल्‍लेबाजी करता देख एरॉन फिंच ने मांगी अंपायर से सलाह, तो अंपायर बोले...

आपको बता दें कि बहुत संभावना है कि इस साल का T20 एशिया कप भी श्रीलंका में होता हुआ नजर आए. वैसे तो एशिया कप की मेजबानी पाकिस्‍तान को मिली थी, लेकिन भारत ने वहां जाने से इन्‍कार कर दिया था. इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट और पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के बीच वन टू वन बात हुई, जिसके बाद पाकिस्‍तान इस बात पर राजी हो गया कि एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका कर सकता है, हालांकि अभी इस फैसले पर अंतिम मोहर लगनी बाकी है.

(इनपुट आईएएनएस)