News Nation Logo
Breaking

विराट कोहली और रोहित शर्मा को बल्‍लेबाजी करता देख एरॉन फिंच ने मांगी अंपायर से सलाह, तो अंपायर बोले...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jun 2020, 04:36:23 PM
virat rohit

विराट कोहली Virat Kohli रोहित शर्मा Rohit Sharma (Photo Credit: फाइल फोटो)

London:  

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है. ऐसे ही एक मौके पर आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (Aeron Finch) इतने बेताब हो गए कि उन्होंने इन दोनों को आउट करने के लिए अंपायर से सलाह मांग ली थी. जिस अंपायर से सलाह मांगी गई वह इंग्लैंड के माइकल गॉ थे और उन्हें याद है कि उन्होंने आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच से कहा था कि इसका तरीका तुम्हें खुद ढूंढना होगा.

यह भी पढ़ें ः भारत की पहली टेस्‍ट विजय, कपिल देव ने छक्‍का लगातार टीम इंडिया को जिताया

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 2019 और 2020 में पिछली दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज सहित कुल 62 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभाने वाले 40 साल के माइकल गॉ ने एरॉन फिंच के साथ बातचीत का जिक्र किया, जब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. माइकल गॉ ने ‘विजडन क्रिकेट मंथली’ से कहा, मुझे याद है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे.

यह भी पढ़ें ः MissYouYuvi : ठीक एक साल बाद फिर याद आए युवराज सिंह, जानिए क्‍यों

उन्होंने बताया, मैं स्क्वायर लेग पर आरोन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मेरे से कहा कि इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है. माइकल गॉ ने कहा, इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता. मैंने उन्हें देखा और कहा मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं. आपको जो करना है वह आप सोचिए. माइकल गॉ संभवत: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इस साल जनवरी में बेंगलुरू में हुए वनडे की बात कर रहे थे, जिसमें कोहली (89) और रोहित (119) ने 137 रन की साझेदारी की थी और भारत ने 286 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और 2-1 से बढ़त बनाई थी. माइकल गॉ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान 67 मैचों में डरहम का प्रतिनिधित्व किया. 

First Published : 10 Jun 2020, 04:28:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.