News Nation Logo

INDvsENG : अब शिखर धवन का क्‍या होगा, T20 विश्‍व कप में......

शिखर धवन ने 12 गेंद का ही सामना किया और चार रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. दूसरे मैच में शिखर धवन की जगह ईशान किशन को मौका मिला.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2021, 12:50:04 PM
shikhar dhawan ians

Shikhar Dhawan (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

INDvsENG Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज में अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं और इसमें इंग्‍लैंड ने 2-1 की लीड बना ली है. अब टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल खड़ी हो गई है. सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. इंग्‍लैंड की टीम इस सीरीज में जिस दमखम के साथ खेल रही है, उससे लगातार दो मैच जीतना नामुमकिन तो नहीं, लेकिन मुश्‍किल जरूर लग रहा है. इस बीच सबसे ज्‍यादा संकट टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन पर आ गया है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG ODI Series : जानिए किसे मिल सकता है वन डे सीरीज में मौका

शिखर धवन टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा तो वैसे भी नहीं हैं, लेकिन टी20 में वे जरूर टीम इंडिया की ओर से खेल रहे हैं. इसी सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन को मौका दिया गया, लेकिन उन्‍होंने 12 गेंद का ही सामना किया और चार रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. दूसरे मैच में शिखर धवन की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया और अपने डेब्‍यू मैच में ही ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर ईशान किशन ने शिखर धवन के सामने बहुत मजबूत चुनौती पेश कर दी है. हालांकि सीरीज के तीसरे मैच में ईशान किशन को नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया और वे कुछ खास नहीं कर पाए. इस मैच में ईशान किशन का पहले मैच वाला अंदाज नहीं दिखाई दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 में क्‍या होगी दर्शकों की एंट्री, BCCI ने दिया ये जवाब 

इस बीच खास बात ये भी है कि सीरीज के पहले मैच से पहले ही कप्‍तान विराट कोहली ने कहा था कि सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे, साथ ही कहा था कि शिखर धवन उनकी तीसरी च्‍वाइस होंगे. हालांकि जब पहले मैच का टॉस हुआ तो कप्‍तान ने कहा कि रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, इसलिए शिखर धवन और केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरे. ऐसे में अगर कप्‍तान विराट कोहली की ही बात मानें तो जो शिखर धवन टीम इंडिया के लिए तीसरी च्‍वाइस थे, वे अब चौथी च्‍वाइस होते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि ईशान किशन अभी युवा हैं और दो ही मैच खेले हैं, इसलिए उनके बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इतना तो करीब करीब पक्‍का है कि सीरीज के बचे हुए दो मैचों में भी ईशान किशन खेलेंगे और अगर इसमें ईशान किशन का बल्‍ला चला तो शिखर धवन के लिए मुश्‍किल खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की भिड़ंत

हले मैच में असफल होने के बाद शिखर धवन को बाकी के दो मैचों में मौका नहीं मिला, लेकिन केएल राहुल भी पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे, बावजूद इसके वे दो और मैचों में खेलते हुए नजर आए. वहीं केएल राहुल अब तक तीन मैचों में एक ही रन बना सके हैं. वे लगातार दो पारियों में शून्‍य पर आउट हो चुके हैं. ऐसे में संकट की तलवार लोकेश राहुल पर भी लटक रही है. हालांकि रोहित शर्मा की जगह तो पक्‍की ही है. इसी साल टी20 विश्‍व कप भी भारत में होना है. ऐसे में टीम इंडिया मैनेजमेंट कौन सी सलामी जोड़ी पर भरोसा करता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 11:39:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.