News Nation Logo

INDvsENG ODI Series : जानिए किसे मिल सकता है वन डे सीरीज में मौका

IND vs END ODI Series Team India : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं. अब सीरीज के दो मैच और बचे हुए हैं. तीन मैचों के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने सीरीज में 2-1 की लीड बना रखी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2021, 10:41:56 AM
india vs england ODI Series

india vs england ODI Series (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IND vs END ODI Series Team India : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं. अब सीरीज के दो मैच और बचे हुए हैं. तीन मैचों के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने सीरीज में 2-1 की लीड बना रखी है. अब टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे, वहीं अगर इंग्‍लैंड की टीम एक भी मैच जीत लेती है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी. इस सीरीज के बाद अब वन डे सीरीज भी खेली जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि एक से दो दिन में ही टीम की घोषणा कर दी जाएगी. उम्‍मीद है कि इस सीरीज में टीम इंडिया में कुछ नए चेहरे भी जुड़ते हुए नजर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : आईपीएल 14 में क्‍या होगी दर्शकों की एंट्री, BCCI ने दिया ये जवाब 

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में संपन्न हुए विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट झटके थे. कृष्णा पिछले कुछ वर्षों में भारतीय घरेलू सर्किट के अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं. सोमवार को शादी के बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह के टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं होने की संभावना है और वह अपनी छुट्टियां बढ़ा सकते हैं. हो सकता है कि अब जसप्रीत बुमराह सीधे आईपीएल 2021 में ही खेलते हुए दिखाई दें. जिसका पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्‍नई में खेला जाएगा, जब मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम आमने सामने होगी. 

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की भिड़ंत

क्रुणाल पांड्या को भी वनडे डेब्‍यू का इंतजार है और उन्हें भी इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा सकता है. क्रुणाल पांड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे. हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोरर रहे पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीकल की अनदेखी की जाने की संभावना है. पृथ्वी ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 827 और पडीकल ने 737 रन बनाए थे. देखना होगा कि टीम में कौन कौन से खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है, वहीं कुछ खिलाड़ी आराम भी कर सकते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज महाराष्ट्र के पुणे में खेली जाएगी.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 10:41:56 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.