News Nation Logo

Road Safety World Series : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की भिड़ंत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने युग को दो महानतम खिलाड़ियों- सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स और ब्रायन लारा की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच खेला जाएगा.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2021, 10:08:24 AM
West Indies Legends

West Indies Legends (Photo Credit: IANS)

रायपुर :

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने युग को दो महानतम खिलाड़ियों- सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स और ब्रायन लारा की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच खेला जाएगा. अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने मंगलवार को खेले गए वर्चुअल क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया था. टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवरों मे तीन विकेट पर 186 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया लेकिन ड्वायन स्मिथ (58 रन, 31 गेंद, 9 चौके, 2 छक्के) तथा नरसिंह देवनारायण (नाबाद 53 रन, 37 गेंदो, 6 चौके) के शानदार अर्धशतकों की मदद से  कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को एकतरफा तरीके से हराकर सेमीफाइनल खेलने का मौका हासिल किया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Final Report  : टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से हार, सीरीज में पीछे 

इंडिया लेजेंड्स ने छह में से पांच मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उसे इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र हार मिली थी. भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार को होने वाले अहम मुकाबले से पहले मंगलवार को भरी दोपहरी में जमकर नेट पर पसीना बहाया. खुद कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इस प्रैक्टिस सेशन की अगुवाई की और पूरे दो घंटे टीम के साथ रहकर सभी की तैयारियों को गम्भीरता से देखते और परखते रहे. बहरहाल, विंडीज लेजेंड्स की यह छह मैचों में तीसरी जीत है. कैरेबियाई टीम को हालांकि लगातार दो मैच के साथ खेलने पड़ रहे हैं लेकिन सोमवार की जीत इतनी उत्साह देने वाली रही कि लारा की टीम 20 घंटे बाद फिर कमर कसकर मैदान पर उतरकर इंडिया लेजेड्स को हराना चाहेगी.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया को क्‍यों मिली हार, जानिए 5 सबसे बड़े कारण 

इस मैच के टिकट बिक चुके हैं. दर्शकों में इस मैच को लेकर जबरदस्त रोमांच है. इंडिया लेजेंड्स ने पिछले दिनों जब साउथ अफ्रीका लेजेंड्स के खिलाफ मैच खेला था तब तकरीबन 45 हजार दर्शकों ने स्टेडियम का रुख किया था. दूसरे सेमीफाइनल में 19 मार्च को श्रीलंका लेजेंड्स का सामना दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स से होगा. श्रीलंका लेजेंड्स ने 6 में से पांच मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. उसके कुल 20 अंक थे. इसी तरह दक्षिण अफ्रीका लेंजेंड्स ने छह में से चार मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उसके खाते में कुल 16 अंक आए. इंग्लैंड और बांग्लादेश को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. बांग्लादेश को छह में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली जबकि इंग्लैंड को छह में से से तीन जीत और तीन हार मिली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 10:08:24 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो