News Nation Logo

IPL 2021 : आईपीएल 14 में क्‍या होगी दर्शकों की एंट्री, BCCI ने दिया ये जवाब 

IPL 2021 Update News : भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी के दो टी20 मैच दर्शकों के बगैर ही कराने का फैसला किया गया है. अब इस फैसले से यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या आईपीएल 2021 में दर्शकों की मौजूदगी होगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2021, 10:23:53 AM
Vivo IPL 2021

vivo ipl 2021 (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी के दो टी20 मैच दर्शकों के बगैर ही कराने का फैसला किया गया है. अब इस फैसले से यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या आईपीएल 2021 में दर्शकों की मौजूदगी होगी. हालांकि आईपीएल का पहला मैच होने में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. नौ अप्रैल को आईपीएल 14 का पहला मैच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा. इस बीच बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान की मौजूदगी का विकल्प खुला रखा है. बीसीसीआई ने सात मार्च को एक आधिकारिक बयान में कहा था कि शुरुआत में दर्शकों के बिना ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा और दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश देने का फैसला बाद में लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की भिड़ंत

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आईएएनएस के साथ बातचीत में दोहराया कि आईपीएल की शुरुआत में दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी. लेकिन उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के बाद के चरणों के लिए दर्शकों की मौजूदगी का विकल्प अभी भी खुला रखा है. अरुण धूमल ने आईएएएनएस से कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग 14 का शुरुआती चरण बिना बिना दर्शकों के होगा और यह पहले से ही तय था.  यह पूछे जाने पर कि क्या बाद में टूर्नामेंट में दर्शकों के आने की संभावना है क्या, इस पर उन्होंने कहा कि यह सब स्थिति पर निर्भर करेगी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Final Report  : टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से हार, सीरीज में पीछे 

आईपीएल-2021 के सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे. अहमदाबाद में ही भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है और सीरीज के बाकी के दो मुकाबले दर्शकों के बगैर ही आयोजित करने का फैसला किया गया है. अंतिम तीन मैचों के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे. अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है. यह फैसला बीसीसीआई से सलाह के बाद ही लिया गया है. उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच भी बंद दरवाजों के बीच हुआ था. दूसरे मैच के लिए हालांकि 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 10:23:53 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.