logo-image

INDvsENG : भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद के लिए आज होगी रवाना, जानिए डिटेल

आईपीएल 2021 के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है. आज आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्‍शन होगा, यानी खिलाड़ियों की नीलामी होगी. पूरी दुनिया के खिलाड़ी आज आईपीएल के लिए टीमों के राडार पर होंगे.

Updated on: 18 Feb 2021, 12:17 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है. आज आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्‍शन होगा, यानी खिलाड़ियों की नीलामी होगी. पूरी दुनिया के खिलाड़ी आज आईपीएल के लिए टीमों के राडार पर होंगे. इस बीच टीम इंडिया इस वक्‍त चेन्‍नई में है, लेकिन अब टीम अहमदाबाद के लिए रवाना हो रही है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि टीम आईपीएल के ऑक्‍शन के बाद अहमदाबाद जाएगी या फिर उससे पहले ही रवाना हो जाएगी. क्‍योंकि इस वक्‍त टेस्‍ट टीम में खेल रहे लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं, जो नहीं खेल रहे हैं, उन्‍होंने अपना नाम ऑक्‍शन के लिए दिया हुआ है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction Update : हर टीम को खर्च करने होंगे कम से कम 60 करोड़ रुपये, जानें क्‍यों  

इंग्लैंड के साथ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया आज यानी गुरुवार को अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे. वहीं, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि डे-नाइट टेस्ट होगा. एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है. तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है. इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है और अब उमेश यादव को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि उससे पहले उमेश को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उमेश भारतीय टीम से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम 

करीब 33 साल के उमेश यादव को पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली में चोट लगी थी. चोटिल होने के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन अगर उमेश फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो मुकाबलों में जगह मिलेगी. शार्दुल ठाकुर विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम से जुड़ेंगे, जिसका पहला मुकाबला 21 फरवरी को जयपुर में दिल्ली के साथ होना है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 Auction : क्‍या स्‍टीव स्‍मिथ फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलेंगे! 

भारत की आखिरी दो देस्ट के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मंयक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज