News Nation Logo

IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

किंग्‍स इलेवन पंजाब से रिलीज किए गए ऑस्‍ट्रेलिया ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल. मैक्‍सवेल का आईपीएल 2020 अच्‍छा नहीं गया था, इसलिए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें रिलीज करना बेहतर समझा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Feb 2021, 09:57:26 AM
Glenn maxwell RCB

Glenn maxwell RCB (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का ऑक्‍शन अब करीब है. 18 फरवरी को चेन्‍नई में मिनी ऑक्‍शन होता हुआ नजर आएगा. इस बार कई दिग्‍गज खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्‍शन के लिए दिया है. इसमें कुछ नाम सुर्खियों में रहने वाले हैं, इन्‍हीं में से एक हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब से रिलीज किए गए ऑस्‍ट्रेलिया ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल. मैक्‍सवेल का आईपीएल 2020 अच्‍छा नहीं गया था, इसलिए किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें रिलीज करना बेहतर समझा. इस बार के ऑक्‍शन से ठीक पहले ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने उस टीम का नाम बनाया है, जिसके लिए वे खेलना चाहते हैं. ग्‍लैन मैक्‍सवेल ने कहा है कि वे विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी के लिए खेलना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम 

ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे विराट कोहली के साथ उनकी टीम आरसीबी के लिए खेलना चाहेंगे. ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने ये भी कहा कि वे आपने ऑयडल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स के साथ खेलना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलयर्स के साथ खेलना अलग ही आनंद देगा. इसलिए उनकी पहली पसंद आरसीबी होगी. लेकिन सवाल ये है कि क्‍या विराट कोहली की कप्‍तान वाली आरसीबी उन्‍हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी. क्‍योंकि भले किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें रिलीज कर दिया हो, लेकिन उनकी कीमत इस बार फिर काफी ऊंची रहने वाली है. हालांकि अभी उनका बेस प्राइज दो करोड़ ही है, लेकिन यहां से बोली शुरू होकर काफी ऊपर तक जाने की संभावना है.  

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Auction : क्‍या स्‍टीव स्‍मिथ फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलेंगे! 

इससे पहले ग्‍लैन मैक्‍सवेल अभी तक तीन टीमों के लिए आईपीएल खेला है, इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम शामिल नहीं है. किंग्‍स इलेवन पंजाब से पहले वे मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए भी खेल चुके हैं. अगर वे आरसीबी के लिए चुने जाते हैं तो पहली बार होगा कि वे विराट कोहली और एबी डिविलयर्स के साथ आरसीबी के लिए खेलेंगे. हालांकि इससे पहले संभावना भी जताई जा रही थी कि आरसीबी ने एरॉन फिंच को रिलीज कर दिया है, इसलिए वे ग्‍लेन मैक्‍सवेल और स्‍टीव स्‍मिथ में से किसी एक खिलाड़ी को अपने साथ ला सकती है. आरसीबी की बल्‍लेबाजी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के आसपास ही घूमती है. जब भी ये दोनों बल्‍लेबाज चलते हैं तो टीम जीतती है और जब ये दोनों नहीं चलते तो टीम को हार का सामना करना पड़ता है. इसी कमी को पूरा करने के लिए एरॉन फिंच को टीम में लिया गया था, लेकिन वे टीम के लिए पिछले सीजन में कुछ खास नहीं कर सके थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : एमएस धोनी की CSK को लगाना चाहिए इन 4 खिलाड़ियों पर दांव

बात अगर ग्‍लेन मैक्‍सवेल की करें तो उन्‍हें पिछले साल किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा था, लेकिन वे अपनी कीमत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए, अब देखना होगा कि कौन सी टीम उन पर दांव लगाती है और वे कितनी मोटी रकम में खरीदे जाते हैं. वहीं अगर आरसीबी उन्‍हें अपने पाले में करने में कामयाब हो जाती है तो टीम को एक अच्‍छा ऑलराउंडर मिल जाएगा, जो टीम की जीत में अहम भूमिका अदा कर सकता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Feb 2021, 09:57:26 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×