logo-image

INDvsENG : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, तीसरे टेस्‍ट में होगी मोहम्‍मद की वापसी!

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. अभी तक दो दिन का खेल हो चुका है और टीम इंडिया इस वक्‍त मुश्‍किल में है. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए थे.

Updated on: 07 Feb 2021, 09:03 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. अभी तक दो दिन का खेल हो चुका है और टीम इंडिया इस वक्‍त मुश्‍किल में है. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए थे. अभी इंग्‍लैंड की पारी पूरी आउट नहीं हुई है. इस बीच भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. अब तक कोई भी गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया है. अब खबर आ रही है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. हो सकता है कि तीसरे और चौथे टेस्‍ट में मोहम्‍मद शमी भी खेलते हुए नजर आएं.   अभी जिस टीम इंडिया का ऐलान किया गया है, वो दो टेस्‍ट के लिए चुनी गई है. अब जब तीसरे और चौथे टेस्‍ट के लिए टीम का ऐलान होगा तो मोहम्‍मद शमी की वापसी हो सकती है. मोहम्‍मद शमी इस वक्‍त बेंगलुरु के एनसीए में हैं और अब उन्‍होंने प्रेक्‍टिस भी शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की कप्‍तानी पर उठे सवाल, DRS को लेकर फिर फंसे 

मोहम्‍मद शमी ऑस्‍ट्रेलिया गई टेस्‍ट टीम इंडिया में शामिल थे. लेकिन एडिलेड टेस्‍ट के दौरान बल्‍लेबाजी करते हुए वे घायल हो गए थे. पैट कमिंस की एक गेंद उनके हाथ पर लगी थी, इससे उनकी कलाई में हल्‍का सा फ्रैक्‍चर हो गया था, इसके बाद वे वापस भारत लौट आए थे. वे एनसीए चले गए थे. इस बीच अब उनकी वापसी की संभावना जताई जा रही है. खुद मोहम्‍मद शमी ने एक वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें वे नेट्स में गेंदबाजी करते हुए देखे जा सकते हैं. देखना होगा कि तीसरे टेस्‍ट के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा तो मोहम्‍मद शमी की वापसी होगी या नहीं. 

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ दिया नो बॉल फेंकने का 10 साल पुराना रिकॉर्ड, देखिए आंकड़े 

आपको बता दें कि पहली पारी में दूसरे दिन तक टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 19 नो बॉल डाली हैं, ये भारतीय टीम के गेंदबाजों की ओर से 10 साल बाद सबसे ज्‍यादा नो बॉल हैं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम के गेंदबाजों की ओर से डाली गई यह दूसरी सर्वाधिक नो बॉल हैं. भारतीय गेंदबाजों ने इससे पहले 2010 में कोलंबो में तीसरे टेस्ट के दौरान श्रीलंका की पहली पारी में 16 नो बॉल फेंके थे. हालांकि भारत ने उस मैच को जीता था. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक नो बॉल डालने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों के नाम है, जिन्होंने 2014 में चटगांव में दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की पारी के दौरान सर्वाधिक 21 गेंद नो बॉल डाले थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज भी बल्‍लेबाजी करेंगे अंग्रेज, पारी घोषित नहीं, जानिए रणनीति

भारत को इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट में दूसरे दिन तक अब तक छह गेंदबाजों को गेंदबाजी मोर्चे पर लगाना पड़ा है और उन्होंने 180 ओवर की गेंदबाजी की है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने छह-छह इशांत शर्मा ने पांच और अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो गेंद नो बॉल फेंके हैं. इशांत शर्मा 2010 में भी कोलंबो में उस टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिसके गेंदबाजों ने 16 नो बॉल फेंके थे और इशांत ने उस समय भी दोनों पारियों में चार-चार नो बॉल फेंके थे.