logo-image

INDvsENG : आज भी बल्‍लेबाजी करेंगे अंग्रेज, पारी घोषित नहीं, जानिए रणनीति

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में आज पहले टेस्‍ट का तीसरे दिन का खेल शुरू होगा. जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ था, तब इंग्‍लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए थे.

Updated on: 07 Feb 2021, 07:26 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में आज पहले टेस्‍ट का तीसरे दिन का खेल शुरू होगा. जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ था, तब इंग्‍लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए थे. उम्‍मीद जताई जा रही है कि इंग्‍लैंड टीम ने अच्‍छे रन बना लिए हैं और हो सकता है कि टीम पारी घोषित कर दे. लेकिन ऐसा कुछ होता हुआ अभी तो नजर नहीं आ रहा है. इंग्‍लैंड की टीम आज भी बल्‍लेबाजी करेगी और कम से कम एक घंटे बल्‍लेबाजी करेगी. ऐसे में टीम की मंशा स्‍कोर को कम से कम 600 रन के ऊपर ले जाने की है, ताकि टीम इंडिया पर पहली ही पारी से दवाब बनाया जा सके. तीसरे दिन के खेल की रणनीति पर इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स ने खुलासा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : जोए रूट दुनिया के बेस्ट-4 बल्लेबाजों में हुए शुमार, इनकी बराबरी पर पहुंचे

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन सुबह के सेशन में उनकी टीम एक और घंटे बल्लेबाजी करने का मन बना चुकी है. उसका पारी घोषित करने का कोई इरादा नहीं है. बेन स्टोक्स ने शनिवार को दूसरे दिन के खेल के बाद बताया कि आज रात घोषणा के बारे में कोई विचार नहीं है. आप भारत में जितने रन बना सकते हैं उतने बनाने चाहिए. अगर हम कल एक और घंटे के लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं तो हमें बहुत खुशी होगी.
ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के साथ 124 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने शनिवार को तीन टेस्ट मैचों में अपना दूसरा दोहरा शतक बनाया. बेन स्टोक्स ने कहा कि विकेट में कुछ ऐसा है जिसका इंग्लैंड फायदा उठाने के बारे में सोच सकता है. मुझे लगता है कि स्पिन, उछाल और रिवर्स स्विंग रहा है. मुझे लगता है कि हम अभी बहुत अच्छा खेले हैं. हमें खुद को इसका श्रेय देना होगा. यहां इस तरह की बैटिंग बिल्कुल आसान नहीं है. यह पिच बल्लेबाजों की मददगार है और हमने अब तक इसका भरपूर फायदा उठाया है. स्टोक्स ने हालांकि कहा कि इंग्लैंड के लिए टेस्ट जीतने के लिए लंबा रास्ता तय करना है और उसे बहुत मेहनत करनी होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : दो करोड़ बेस प्राइज वाले 11 खिलाड़ी, केदार जाधव और ग्‍लेन मैक्‍सवेल का जानिए

उल्लेखनीय है कि अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे कप्तान जोए रूट (218) के पांचवें दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 555 रन का विशाल स्कोर बना लिया. स्टंप्स के डोमिनिक बैस 84 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 28 और जैक लीच 28 गेंदों पर एक चौके के सहारे छह रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट लिए अब तक 30 रनों की साझेदारी हुई है. भारत की ओर से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और शाहबाज नदीम को दो-दो विकेट मिले हैं.