logo-image

IPL 2021 Auction : दो करोड़ बेस प्राइज वाले 11 खिलाड़ी, केदार जाधव और ग्‍लेन मैक्‍सवेल का जानिए

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर है. ऑक्‍शन की तारीख धीरे धीरे करीब आ रही है, इसी बीच आईपीएल में जितने भी खिलाड़ियों ने अपना नाम नीलामी के लिए दर्ज कराया है, उनकी संख्‍या और नाम सामने आ चुके हैं.

Updated on: 06 Feb 2021, 08:57 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर है. ऑक्‍शन की तारीख धीरे धीरे करीब आ रही है, इसी बीच आईपीएल में जितने भी खिलाड़ियों ने अपना नाम नीलामी के लिए दर्ज कराया है, उनकी संख्‍या और नाम सामने आ चुके हैं. इस बीच कुछ खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइज काफी ज्‍यादा रखा है. खास तौर पर 11 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है. इन 11 में हरभजन सिंह और केदार जाधव ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो भारतीय हैं, बाकी सभी विदेशी खिलाड़ी हैं. हरभजन सिंह और केदार जाधव को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिलीज किया है.   

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज भी चेन्‍नई में लगने वाले हैं शतक, विराट कोहली या चेतेश्‍वर पुजारा!

बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि इस बार 1097 खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना नाम दिया है. लेकिन कुछ चुनिंदा नाम ही ऐसे हैं, जिन्‍होंने अपना बेस पाइज दो करोड़ रुपये रखा है. इसमें भारत के साथ ही कुछ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. पता चला है कि 11 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है. राजस्थान रॉयल्‍स ने अपने कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटाया बल्‍कि उन्‍हें टीम से भी रिलीज कर दिया था. अब एक बार फिर स्‍टीव स्‍मिथ ऑक्‍शन के मैदान में आएंगे, उन्‍होंने अपना बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रख है. उधर आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले ग्‍लेन मैक्‍सवेल को भी टीम ने रिलीज कर दिया था, उनका भी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है. पिछले साल के आईपीएल में ग्‍लेन मैक्‍सवेल का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. इन दो के अलावा अगर बाकी दो करोड़ बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें मोइन अली हैं, जिन्‍हें विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने रिलीज किया था. सैम बिलिंग्‍स पिछला आईपीएल नहीं खेले थे, उनका भी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है. लियाम प्‍लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड भी दो करोड़ के बेस प्राइज वाले खिलाड़ी हैं. वहीं पिछले दिनों बैन के बाद बांग्‍लादेश के लिए वापसी करने वाले शाकिब अल हसन ने भी अपना बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखा है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज कॉलिन इनग्रम भी दो करोड़ के बेस प्राइज में हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : 1097 में से चुने जाएंगे 61 खिलाड़ी, जानिए डिटेल 

वहीं इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से रिलीज किए गए हरभजन सिंह और केदार जाधव ने भी अपना बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखा है. हरभजन सिंह ने पिछला आईपीएल खेलने से खुद ही मना कर दिया था, वहीं केदार जाधव अपनी टी के लिए कुछ नहीं कर सके थे, उनकी काफी आलोचना भी हुई थी, अब वे दो करोड़ रुपये के बेस प्राइज में नीलामी के लिए आ रहे हैं. अब देखना होगा कि हरभजन सिंह और केदार जाधव पर कोई टीम दांव लगाती है या नहीं. हालांकि ये दो करोड़ रुपये काफी ज्‍यादा लगता है.