logo-image

INDvsENG : इंग्‍लैंड टीम पर संकट, कई खिलाड़ी अचानक बीमार, जानिए क्‍या है कारण 

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है, लेकिन उससे पहले ही मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण इंग्लैंड के कुछ सदस्य बीमार पड़ गए हैं.

Updated on: 04 Mar 2021, 09:46 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है, लेकिन उससे पहले ही मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण इंग्लैंड के कुछ सदस्य बीमार पड़ गए हैं. शहर में अचानक तापमान बढ़ने से इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड सहित कुछ अन्य सदस्य बीमार हो गए हैं. ऐसी खबर है कि कॉलिंगवुड डायरिया से पीड़ित हो गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि टीम के सदस्य बीमार पड़े हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोग बीमार हैं और इन्हें क्या हुआ है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : कीरोन पोलार्ड ने छह गेंद में जड़े छह छक्‍के, अकिला धनंजय ने ली हैट्रिक 

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने ब्रिटिश मीडिया से कहा कि टीम में कुछ लोग बीमार पड़ गए हैं. हम इस पर नजर बनाए हुए हैं. ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं कि कितने लोग इससे ग्रसित हुए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय खिलाड़ी फिट हैं और किसी भी सदस्य को कोई बीमारी नहीं है. विराट कोहली ने कहा कि टीम में स्वास्थ्य को लेकर चिंता की बात नहीं है. सभी फिट हैं. इंग्लैंड के कुछ सदस्य मौसम में बदलाव के कारण बीमार पड़े हैं. पिछले कुछ दिनों से यहां काफी गर्मी है. साल में इस वक्त हमेशा ही ऐसा होता है जब मौसम लगातार बदलता है. इसमें ढ़लने में समय लगता है. कप्‍तान जोए रूट ने कहा कि सभी ने मंगलवार को ट्रेनिंग की है और हम इसको देख रहे हैं. उम्मीद करते हैं कि कोई परेशानी नहीं होगी. अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री तक जा रहा है जबकि न्यूनतम तापमान 14-16 डिग्री है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Playing XI : टीम इंडिया में हुआ बदलाव, जानिए क्‍या है प्‍लेइंग इलेवन 

बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट शुरू हो गया है. मैच से पहले टॉस हुआ, जिसे इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने जीत लिया है. टॉस जीतने के बाद जोए रूट ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है. अब टीम इंडिया को बाद में बल्‍लेबाजी करनी होगी. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में से अब तक जोए रूट तीन बार टॉस जीत चुके हैं. टीम इंडिया में एक मात्र बदलाव किया गया है. जसप्रीत बुमराह पहले ही टीम से बाहर थे, उनकी जगह मोहम्‍मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि उम्‍मीद जताई जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को मौका मिलेगा, लेकिन विराट कोहली ने बताया कि टीम में मोहम्‍मद सिराज को मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग

ये रही टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुदर, ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद सिराज.

ये रही इंग्लैंड की प्‍लेइंग इलेवन : डॉमिनिक सिब्ले, जैक क्रावली, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डेनियल लॉरेंस, डोमनिक बैस, जैक लीच, जेम्‍स एंडरसन