logo-image

VIDEO : कीरोन पोलार्ड ने छह गेंद में जड़े छह छक्‍के, अकिला धनंजय ने ली हैट्रिक 

वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मैच में दो करिश्‍मे एक साथ देखने के लिए मिले. श्रीलंका और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने एक ही ओवर यानी छह गेंद में ही छह छक्‍के जड़ दिए.

Updated on: 04 Mar 2021, 09:29 AM

नई दिल्‍ली :

Kieron Pollard Six Sixes VIDEO : वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मैच में दो करिश्‍मे एक साथ देखने के लिए मिले. श्रीलंका और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने एक ही ओवर यानी छह गेंद में ही छह छक्‍के जड़कर नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया. मजे की बात ये है कि कीरेन पोलार्ड ने उसी गेंदबाज की छह गेंद पर छह छक्‍के मारे, जिसने कुछ ही देर पहले हैट्रिक ली थी. ये हैं श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजया. यानी उनके लिए ये दिन अच्‍छा कहा जाए कि खराब ये तय कर पाना मुश्‍किल जरूर है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Playing XI : टीम इंडिया में हुआ बदलाव, जानिए क्‍या है प्‍लेइंग इलेवन 

मैच में वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मैच में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 131 रन ही बना सकी. वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य मिला. ये लक्ष्य बड़ा नहीं था, लेकिन अकिला धनंजय ने कहर बरपाया और लगातार तीन गेंद में तीन विकेट लेकर सनसनी मचा दी. लगा कि वेस्‍टइंडीज ये मैच हार जाएगा. अकीला धनंजय ने एविन लुई, क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे बल्‍लेबाजों के विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. हालांकि कप्‍तान कीरोन पोलार्ड अभी थे और उन्‍होंने अचानक से मैच पलट दिया. हैट्रिक लेने वाले अकीला धनंजय के हौसले बुलंद थे, लेकिन कीरोन पोलार्ड कुछ और ही सोचे हुए थे.

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

कीरोन पोलार्ड ने अकीला धनंजया की एक के बाद एक छह गेंद पर छह छक्‍के मारे और मैच का रुख ही पलट दिया. एक ही ओवर में छह छक्‍के मारने वाले कीरेन पोलार्ड पहले और अकेले वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी हैं, इससे पहले टी20 विश्‍वकप 2007 में युवराज सिंह ने इंग्‍लैंड के खिलाफ स्‍टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह छक्‍के मारकर इतिहास रचा था. अब कीरोन पोलार्ड ने उनकी बराबरी कर ली है. अकीला धनंजय T20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैंख्‍ वहीं वे तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने ये करिश्‍मा किया है. इससे पहले श्रीलंका के ही तिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा इस फार्मेट में हैट्रिक ले चुके हैं.