News Nation Logo

ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. टीम इंडिया के उपकप्‍तान और हिटमैन रोहित रोहित शर्मा बल्लेबाजों की लिस्‍ट में 13वें से 14वें नंबर पर खिसक गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 08:40:14 AM
ICC T20 Ranking Rohit Sharma

ICC T20 Ranking Rohit Sharma (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ICC T20 Ranking : भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. टीम इंडिया के उपकप्‍तान और हिटमैन रोहित रोहित शर्मा बल्लेबाजों की लिस्‍ट में 13वें से 14वें नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह 15वें से 16वें नंबर पर लुढ़क गए हैं. जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को इसलिए रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है, क्योंकि न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचडर्सन ऊपर आ गए हैं. मार्टिन गुप्टिल तीन स्थानों की छलांग लगाकर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि झाए रिचर्डसन भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खिसकर 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : जीत जरूरी, ड्रॉ होगा टीम इंडिया का आखिरी विकल्‍प 

इस बीच, भारतीय कप्तान विराट कोहली छठे और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर कायम हैं. न्यूजीलैंड के डेवन कॉन्वे आठ मैचों के बाद ही 46 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के आलरांडर मार्कस स्टोयनिस 77 नंबर ऊपर चढ़कर 110वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 
रोहित शर्मा को T20 में भले नुकसान हुआ हो, लेकिन इससे पहले हाल ही में जारी टेस्‍ट रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा हुआ था. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है. वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप 5 में कायम हैं. वहीं गेंदबाजों की लिस्‍ट में अश्‍विन भी टॉप 5 में बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चौथे टेस्ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन में उमेश यादव का दावा मजबूत, अजिंक्‍य रहाणे बोले...

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे. रोहित शर्मा की रेटिंग अंक अब 742 हैं, जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे. तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटकाने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी रैंकिंग में उछले थे. अक्षर पटेल 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं. वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं. 

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 08:40:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो