logo-image

INDvsENG : चौथे टेस्ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन में उमेश यादव का दावा मजबूत, अजिंक्‍य रहाणे बोले...

तेज गेंदबाज उमेश यादव इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे.

Updated on: 03 Mar 2021, 04:28 PM

नई दिल्‍ली :

तेज गेंदबाज उमेश यादव इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. हालांकि फिट होने के बाद उन्हें तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम में लिया गया था. चौथे टेस्ट से पहले जसप्रीत बुमराह के निजी कारणों के चलते टीम में शामिल नहीं होने के फैसले के बाद ऐसी संभावना है कि उमेश यादव को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पंजाब किंग्‍स के होम ग्राउंड मोहाली में इसलिए नहीं होंगे आईपीएल 2021 के मैच!

भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को बताया कि उमेश अच्छी लय में हैं. अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि Umesh Yadav खेलने के लिए तैयार हैं और वह इसके फिट हैं. उन्होंने नेट्स पर अच्छा सत्र बिताया है. खुशी है कि उनकी टीम में वापसी हुई है. उमेश यादव के पास रिवर्स स्विंग कराने की कला है जो टीम के काम आ सकती है. हालांकि तीसरे टेस्ट की तरह इस मैच में भी स्पिन गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच होने की संभावना है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि एकादश कैसा रहेगा. उमेश के अलावा टीम के अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी एकादश में शामिल होने की दौड़ में हैं. मोहम्‍मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतारा गया था. उमेश का हालांकि घरेलू जमीन पर अच्छा रिकॉर्ड रहा है और एकादश में जगह बनाने के लिए वह प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, रवींद्र जडेजा की होने वाली है वापसी

आपको बता दें कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और भारतीय टीम ने दो जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. इसके साथ ही टीम इंडिया विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के एक कदम और करीब पहुंच गई है. एक जीत या फिर ड्रॉ से भी टीम इंडिया फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है. वहीं अगर टीम इंडिया मैच हार जाती है तो उसके लिए रास्‍ता मुश्‍किल हो जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)