News Nation Logo

INDvsAUS : मोहम्मद सिराज से फिर कहे गए गंदे शब्द, पुलिस पहुंची, दस मिनट रुका खेल 

मोहम्मद सिराज के खिलाफ रविवार को एक बार फिर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी के दर्शकों के बीच से नस्लीय टिप्पणी की गई. इससे पहले शनिवार को भी दर्शकों ने मोहम्मद सिराज के खिलाफ इसी तरह की टिप्पणी की थी.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 10:26:02 AM
Siraj gets emotional while singing national anthem at SCG  Credit Twitter

Siraj gets emotional while singing national anthem at SCG Credit Twit (Photo Credit: Twitter )

सिडनी :

मोहम्मद सिराज के खिलाफ रविवार को एक बार फिर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी के दर्शकों के बीच से नस्लीय टिप्पणी की गई. इससे पहले शनिवार को भी दर्शकों ने मोहम्मद सिराज के खिलाफ इसी तरह की टिप्पणी की थी. शनिवार को तो दर्शकों ने जसप्रीत बुमराह को भी अपने निशाने पर ले लिया था. रविवार को मोहम्मद सिराज दूसरे सेशल के खेल के दौरान जब बाउंड्री के पास तैनात थे, तब किसी दर्शक ने उनको लेकर टिप्पणी की. इस प्रकरण के तुरंत बाद मोहम्मद सिराज कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास पहुंचे और उन्हें इसकी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें : शेन वार्न और एंड्रयू सायमंड्स ने उड़ाया लाबुशैन का मजाक, प्रसारणकर्ता ने मांगी माफी

मामले की गम्भीरता को देखते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अंपायर पॉल राफेल को इस बारे में बताया. पॉल राफेल ने बिना देरी किए मैच रेफरी को इसकी जानकारी दी और फिर मैच रेफरी ने सुरक्षा अधिकारियो को बताया कि स्टैंड से किसी सिराज के खिलाफ भद्दी टिप्पणी की है. सुरक्षाकर्मियों ने उस स्थान का मुआयना किया, जहां से सिराज के अनुसार आवाज आई थी. कई लोगों से पूछताछ की गई और फिर चार-पांच लोगों को लेकर पुलिस स्टैंड से बाहर चली गई. इस घटना के कारण लगभग 10 मिनट तक खेल रुका रहा.

यह भी पढ़ें :  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर किए गए गलत कमेंट, जानिए पूरा मामला

इससे पहले शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकारियों ने शिकायत की थी कि सिराज और जसप्रीत बुमराह पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद आईसीसी, स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारी जसप्रीत बुमराह और सिराज के साथ लंबी बातचीत करते हुए नजर आए और इस दौरान भारतीय टीम प्रबंधन के सदस्य भी उनके साथ थे.  टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सुरक्षा अधिकारियों से बातें करते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में एमएस धोनी पर बरसेगा धन, करेंगे सबसे ज्यादा कमाई

आस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पता चला है कि भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से फब्तियां कसी जा रही हैं जो नस्लीय हैं. मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे वहां दर्शकों में से यह टिप्पणी की गई. रिपोर्ट के मुताबिक, एक और वाक्ये में, जब मैच चल रहा था तब भारतीय स्टाफ बुमराह के पीछे बाउंड्री के बाहर खड़ा था और उनसे बात भी कर रहा था.

First Published : 10 Jan 2021, 10:26:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.