News Nation Logo

IPL 2021 में एमएस धोनी पर बरसेगा धन, करेंगे सबसे ज्यादा कमाई 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. एमएस धोनी भले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन उनकी लोकप्रियता और कमाई में कोई खास कमी नहीं आई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2021, 02:45:27 PM
ms dhoni social

ms dhoni social (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. एमएस धोनी भले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन उनकी लोकप्रियता और कमाई में कोई खास कमी नहीं आई है. अब एमएस धोनी आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आएंगे. शायद अभी एक दो साल और, लेकिन इस साल के आईपीएल में एक ऐसा कीर्तिमान बना देंगे, जो रनों का और विकेट का नहीं होगा, बल्कि ये पैसों का होगा. जी हां, धोनी आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बनी मुसीबत, रिकी पोंटिंग बोले.....

आईपीएल के पहले ही सीजन से महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल का हिस्सा हैं. वे पहले ही सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़े थे और कप्तान भी बने. इस बीच दो साल के लिए जब सीएसके की टीम आईपीएल से बैन कर दी गई थी, तब को छोड़ दें तो बाकी वक्त एमएस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ही रहे. न तो धोनी ने कभी खुद किसी दूसरी टीम में जाने की इच्छा जाहिर की और न ही सीएसके मैनेजमेंट की ओर से कभी ऐसी बात की गई. अब इस साल भी यानी आईपीएल 2021 में भी धोनी सीएसके कप्तान के तौर पर ही दिखाई देंगे. 

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत के बाद अब रवींद्र जडेजा को भी लगी चोट, स्कैन के लिए गए

लेकिन अब आपको बताते हैं कि धोनी इस साल के आईपीएल में क्या नया कीर्तिमान रचने वाले हैं, जो रनों का नहीं बल्कि पैसा का है. दरअसल एमएस धोनी इस साल आईपीएल से 150 करोड़ रुपये कमाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे. अभी तक एमएस धोनी आईपीएल से 137 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं. यहां तक अभी तक आईपीएल इतिहास में कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंचा है. बड़ी बात ये भी है कि इस साल आईपीएल के लिए ऑक्शन नहीं होगा. यानी धोनी फिर से उतनी ही कमाई करेंगे, जितनी उन्होंने पिछले साल आईपीएल 2020 में की थी.  ये रकम करीब 15 करोड़ रुपये बताई जाती है. 15 करोड़ रुपये जुड़ते ही धोनी की आईपीएल की कमाई 150 करोड़ रुपये हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ

एमएस धोनी की बात करें तो बाकी खिलाड़ी उनसे बहुत पीछे हैं. हालांकि एमएस धोनी को पीछे छोड़ने का माद्दा आने वाले कुछ साल में रोहित शर्मा और विराट कोहली में ही नजर आता है. रोहित शर्मा अभी तक 131 करोड़ और विराट कोहली अब तक 126 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं. जो धोनी के बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. ये तो केवल धोनी की वो कमाई है, जो सैलरी के रूप में उन्हें मिलती है, बाकी चीजों को अगर जोड़ लिया जाए तो ये आंकड़ा 200 करोड़ के भी ऊपर चला जाएगा. 

First Published : 09 Jan 2021, 02:45:27 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MS Dhoni IPL 2021 IPL Auction