News Nation Logo
Banner

INDvAUS : चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बनी मुसीबत, रिकी पोंटिंग बोले.....

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के 2018-19 के पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 गेंदों पर सिर्फ 50 रन बनाए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2021, 01:46:40 PM
Cheteshwar Pujara Test

Cheteshwar Pujara Test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी भारत के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बना रही है. रिकी पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या चेतेश्वर पुजारा को अपनी सोच में बदलाव करना चाहिए. रिकी पोंटिंग ने ट्वीट किया और लिखा कि मुझे नहीं लगता कि यह सही सोच है. मुझे लगता है कि उन्हें थोड़ा ज्यादा खुलकर खेलना चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि यह उनके बल्लेबाजी जोड़ीदार पर दबाव बना रही है.

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत के बाद अब रवींद्र जडेजा को भी लगी चोट, स्कैन के लिए गए

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के 2018-19 के पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 गेंदों पर सिर्फ 50 रन बनाए. पैट कमिंस ने उन्हें आउट कर भारत को छठा झटका दिया था. इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को पैट कमिंस ने पांच में से चार बार आउट किया है. पिछले दौरे पर तीन शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज की पांच पारियों में में सिर्फ 113 रन ही बना पाए हैं. इस सीरीज में यह उनका पहला अर्धशतक था. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी माने जाते हैं. हालांकि कई बार वे बहुत धीमी बल्लेबाजी करते हैं.  चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना सबसे धीमा अर्धशतक लगा दिया. चेतेश्वर पुजारा ने एससीजी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के पहली पारी के दौरान 174 गेंदों पर 50 रन पूरे किए.  भारत के टेस्ट नम्बर-3 हालांकि 176 गेंदों का सामना करके पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच हुए. पुजारा ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए. इस मैच से पहले पुजारा ने सबसे धीमा अर्धशतक साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में लगाया था. पुजारा ने उस मैच मे 173 गेंदों का सामना कर 50 रन बनाए थे. वह 179 गेंदों का सामना करते हुए हालांकि इसी स्कोर पर आउट भी हो गए थे. मजेदार बात यह है दोनों पारियों में पुजारा 50 पर और विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

तीसरे टेस्ट का दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ, उस वक्त चेतेश्वर पुजारा 53 गेंद पर नौ रन बनाकर खेल रहे थे. इस मैच में भी पिछले दो मैचों की ही तरह चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी देखने के लिए मिली. चेतेश्वर पुजारा वैसे भी टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही जाने जाते हैं, लेकिन इस सीरीज में वे बहुत धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इससे पहले दो टेस्ट मैचों तो उन्हें पहला विकेट जल्दी गिर जाने के कारण जल्दी क्रीज पर आना पड़ा, लेकिन इस मैच मं तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 भी जोड़ दिए थे. लेकिन फिर भी पुजारा अपने अंदाज में धीमी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. सिडनी टेस्ट से पहले भी पुजारा ने अभी तक जो चार पारियां खेली थीं, उसमें 43,0, 17 और तीन रन की पारियां खेली हैं, यानी वे इससे पहले कोई अर्धशतक नहीं लगा सके थे. इस में उन्होंने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन बहुत धीमा. 

(input Ians)

First Published : 09 Jan 2021, 01:44:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.