logo-image

INDvsAUS : चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी माने जाते हैं. हालांकि कई बार वे बहुत धीमी बल्लेबाजी करते हैं. अब चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना सबसे धीमा अर्धशतक लगा दिया.

Updated on: 09 Jan 2021, 11:09 AM

नई दिल्ली :

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी माने जाते हैं. हालांकि कई बार वे बहुत धीमी बल्लेबाजी करते हैं. अब चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना सबसे धीमा अर्धशतक लगा दिया. चेतेश्वर पुजारा ने एससीजी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के पहली पारी के दौरान 174 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. 

यह भी पढ़ें : स्कैन के लिए भेज गए ऋषभ पंत,  ऋद्धिमान साहा मैदान पर आए, जानिए क्यों 

भारत के टेस्ट नम्बर-3 हालांकि 176 गेंदों का सामना करके पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच हुए. पुजारा ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए. इस मैच से पहले पुजारा ने सबसे धीमा अर्धशतक साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में लगाया था. पुजारा ने उस मैच मे 173 गेंदों का सामना कर 50 रन बनाए थे. वह 179 गेंदों का सामना करते हुए हालांकि इसी स्कोर पर आउट भी हो गए थे. मजेदार बात यह है दोनों पारियों में पुजारा 50 पर और विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने पांच महीने बाद इंस्टाग्राम पर शेयर किया अपना वीडियो, देखिए क्या कहा

तीसरे टेस्ट का दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ, उस वक्त चेतेश्वर पुजारा 53 गेंद पर नौ रन बनाकर खेल रहे थे. इस मैच में भी पिछले दो मैचों की ही तरह चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी देखने के लिए मिली. चेतेश्वर पुजारा वैसे भी टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही जाने जाते हैं, लेकिन इस सीरीज में वे बहुत धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इससे पहले दो टेस्ट मैचों तो उन्हें पहला विकेट जल्दी गिर जाने के कारण जल्दी क्रीज पर आना पड़ा, लेकिन इस मैच मं तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 भी जोड़ दिए थे. लेकिन फिर भी पुजारा अपने अंदाज में धीमी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. सिडनी टेस्ट से पहले भी पुजारा ने अभी तक जो चार पारियां खेली थीं, उसमें 43,0, 17 और तीन रन की पारियां खेली हैं, यानी वे इससे पहले कोई अर्धशतक नहीं लगा सके थे. इस में उन्होंने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन बहुत धीमा.