logo-image

IND vs NZ: Hardik Pandya इस खिलाड़ी को देंगे बर्थडे गिफ्ट? खुशी का ठिकाना नहीं

टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज दोपहर 12 बजे से मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेलेगी. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल

Updated on: 22 Nov 2022, 09:36 AM

highlights

  • उमरान मलिका मना रहे हैं 24वां बर्थडे
  • टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं शामिल
  • टी20 में खतरनाक हैं आंकड़े

नई दिल्ली:

टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज दोपहर 12 बजे से मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेलेगी. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है, तो सीरीज अपने नाम कर लेगी. सीरीज का पहला मुकाबला बिना एक भी गेंद खेले रद्द कर दिया गया था. जबकि दूसरा मैच टीम इंडिया 65 रनों से जीती थी. अब सबकी निगाहें तीसरे मुकाबले पर है. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम के एक खिलाड़ी को बर्थडे गिफ्ट भी दे सकते हैं. 

अब आप सोच रहे होंगे कि हार्दिक पांड्या किस खिलाड़ी को बर्थडे गिफ्ट देने वाले हैं, तो वो खिलाड़ी कोई और नहीं उमरान मलिक हैं. उमरान मलिक आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उमान मलिक को हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में शामिल कर जन्मदिन का बड़ा तोहफा दे सकते हैं. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से उमरान मलिक को बर्थडे विश किया है. बीसीसीआई ने बर्थडे विश करते हुए लिखा कि टीम इंडिया के युवा गति सनसनी उमरान मलिक जन्मदिन की हार्दिक बधाई. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता!

प्लेइंग इलेवन में शामिल कर हार्दिक दे सकते हैं बड़ा गिफ्ट 

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है. पहला मुकाबला रद्द होने के बाद दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया धमाकेदार 65 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया को आज सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज खेलना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कप्तान हार्दिक पांड्या उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. अब देखना है कि क्या हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर बड़ा गिफ्ट देते हैं, या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बुमराह को हो सकता है बड़ा नुकसान, यह रिकॉर्ड टूटने के कगार पर

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया गया था, तो उस स्क्वाड में उमरान मलिक का भी नाम शामिल था. उमरान मलिक टी20 फॉर्मेट के खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं. उमरान मलिक ने अपनी पहचान आईपीएल से बनाई. आईपीएल में उमरान मलिक की घातक गेंदबाजी के आगे बड़ा से बड़ा बल्लेबाज डरता हुआ नजर आता है. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक शामिल होते हैं, तो टीम की गेंदबाजी मजबूत होती हुई नजर आएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार नहीं होगी चूक!

टी20 में ऐसी रही है उमराम मलिक की गेंदबाजी

उमरान मलिक की गेंदबाज पर नजर डाले तो उमरान मलिक अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 12.44 की इकानमी से दो विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उमरान मलिक की बेस्ट बॉलिंग 42 रन देकर एक विकेट रहा है. जबकि ओवरऑल टी20 मैचों की बात करें तो उमरान मलिक ने अब तक 33 टी20 मैच खेला है और 8.92 की इकानमी से 45 विकेट अपने नाम किया है. टी20 फॉर्मेट में उमरान मलिक की बेस्ट बॉलिंग 25 रन खर्च कर पांच विकेट है.