News Nation Logo
Banner

IND vs NZ: बुमराह को हो सकता है बड़ा नुकसान, रिकॉर्ड टूटने के कगार पर

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Nov 2022, 08:48:11 AM
Jaspreet Bumrah

Jaspreet Bumrah (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • चहल और भुवी तोड़ सकते हैं बुमराह का रिकॉर्ड
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हो सकता है ऐसा
  • तीसरा मुकाबला जीतते ही इंडिया सीरीज पर कब्जा कर लेगी

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को मैक्लीन पार्क स्टेडियम में दोपहर 12 बजे से खेलेगी. यह मुकाबला दोनों कप्तानों के लिए काफी खास है. क्योंकि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी. जबकि न्यूजीलैंड इस मुकाबले को जीतती है तो सीरीज बचाने में सफल हो जाएगा. ऐसे में अब देखना है कि मैच का परिणाम क्या होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट की वजह से टीम से बाहर जाने पर बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 

इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन पाए थे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह का चयन भारतीय स्क्वाड में किया गया था. लेकिन इंजरी के चलते जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. लगातार टीम से बाहर चल रहे, जसप्रीत बुमराह को एक रिकॉर्ड पर दो गेंदबाजों की पैनी नजर है. आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की निगाहें जसप्रीत बुमराह के एक खास रिकॉर्ड पर है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता!

हम जसप्रीत बुमराह के जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं, वो रिकॉर्ड है न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा बार पवेलियन भेजने का. यानि कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा बार पवेलियन भेजा है. जसप्रीत बुमराह ने टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के 12 बल्लेबाजों को आउट किया है. जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, युजवेंद्र चहल ने टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के 10 बल्लेबाजों को आउट किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार नहीं होगी चूक!

वहीं, इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवनेश्वर कुमार ने टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफलता हासिल की है. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन विकेट लेने में सफल हो गए तो जसप्रीत बुमराह को ये रिकॉर्ड टूट जाएगा. जबकि भुवनेश्वर कुमार के लिए थोड़ी कठिनाई हो सकती है. भुवी को बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए चार विकेट लेने होंगे. अब देखना है कि ये दोनों खिलाड़ी बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल होते हैं, या फिर जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड बरकरार रहेगा. 

First Published : 22 Nov 2022, 08:48:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.