News Nation Logo

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार नहीं होगी चूक!

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Nov 2022, 11:38:28 PM
Lucknow Super Giants

Lucknow Super Giants (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023, लखनऊ सुपर जाएंट्स का दूसरा सीजन है. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स पहली बार लीग का हिस्सा बनी थी. केएल राहुल की कप्तानी में टीम बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल हुई थी. केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी और कप्तानी करके एलएसजी को प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर बरकरार रखने में सफलता हासिल की थी. लखनऊ सुपर जाएंट्स जिस तरह से आईपीएल में खेल रही थी, टीम चैंपियन बनने की प्रबल दावेदारों में से एक हो गई थी. लेकिन नॉक आउट मुकाबले में हार कर लीग से बाहर हो गई थी. 

आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट आउट कर दी है. अब फ्रेंचाइजी की निगाहें 23 दिसंबर को कोच्ची में होने वाले मिनी ऑक्शन पर है. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को रिटेन किया है, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि एलएसजी के दिग्गज खिलाड़ी दीपक हूडा हैं. दीपक हूडा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. सीरीज के दूसरे मुकाबले में दीपक हूडा बल्ले से तो कमाल नहीं कर पाए, लेकिन गेंद से उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही MI की खुशी का ठिकाना नहीं, रोहित भी हैरान

आईपीएल में लखनऊ की टीम से खेलने वाले दीपक हूडा ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. दीपक हूडा बल्लेबाजी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन गेंदबाजी बेहतरीन की. उन्होंने 2.5 ओवर की गेंदबाजी की 3.53 की इकानमी रेट से 10 रन खर्च करते हुए चार विकेट अपने नाम किया. आईपीएल 2023 में भी दीपक हूडा अगर ऐसी ही गेंदबाजी करने में सफल हुए तो लखनऊ सुपर जाएंट्स भी चैंपियन बनने की प्रबल दावेदारों में से एक हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां इस भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गय. इस मुकाबले को टीम इंडिया 65 रनों से जीतने में कामयाब हुई. सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा और टीम का स्कोर 190 से ऊपर पहुंचाने में सफल हुए. इसके भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 126 रन पर ही ढेर कर दिया. टीम इंडिया की तरफ से दीपक हूडा ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की. 

First Published : 20 Nov 2022, 11:38:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.