News Nation Logo
Banner

IND vs NZ: ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता!

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Nov 2022, 08:14:10 AM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • हार्दिक पांड्या के पास सीरीज जीतने का मौका
  • संजू सैमसन हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन में शामिल
  • ऋषभ पंत को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

नई दिल्ली:  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज दोपहर 12 बजे से मैक्लीन पार्क स्टेडियम में है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी खास है. क्योंकि अगर टीम इंडिया सीरीज के दूसरे मुकाबले की ही तरह इस मुकाबले को भी जीतने में सफल होती है, तो सीरीज अपने नाम कर लेगी. केन विलियमसन के लिए इस मुकाबले को जीतने की चुनौती है. क्योंकि विलियमसन अगर इस मुकाबले को न्यूजीलैंड को जीताने में सफल हो जाते हैं, तो सीरीज बराबरी पर खत्म हो जाएगी. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. पहला मुकाबला रद्द होने के बाद टीम इंडिया की निगाह दूसरे मुकाबले पर थी. टीम इंडिया, इस मुकाबले को 65 रनों से जीतने में सफल हुई. टीम की जीत में बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने कमाल किया. तो वहीं गेंदबाजी में दीपक हूडा ने अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इस सीरीज की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजा. लेकिन ऋषभ पंत ने एक बार फिर खराब प्रदर्शन कर सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ऋषभ पंत ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन की राह पकड़ ली. ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन की वजह से उनको सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार नहीं होगी चूक!

ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या कप्तान हार्दिक पांड्या सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में बतौर विकेटकीपक बल्लेबाज संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे या फिर ऋषभ पंत पर ही भरोसा करेंगे. अगर प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को शामिल किया जाता है, तो टीम की बल्लेबाजी मजबूत होती हुई नजर आएगी. क्योंकि इस साल संजू सैमसन पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 44.75 की औसत से 179 रन निकला है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही MI की खुशी का ठिकाना नहीं, रोहित भी हैरान

वहीं, ऋषभ पंत के आंकड़ों पर नजर डालें तो ऋषभ पंत इस साल 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 22.06 की औसत से 353 रन निकला है. संजू सैमसन का बल्लेबाजी औसत ऋषभ पंत की तुलना में काफी ज्यादा है. ऐसे में अब देखना है कि कप्तान हार्दिक पांड्या किसको मौका देते हैं.  

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुडा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज. 

First Published : 22 Nov 2022, 08:14:10 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.