News Nation Logo

India vs Australia Live Commentary : रेडियो पर भी सुन सकेंगे भारत ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज की लाइव कमेंट्री

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले वन मैच की तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है. टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. वैसे तो इस मैच का लाइव प्रसारण सोनी के स्‍पोर्ट्स चैनल पर आएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Nov 2020, 09:28:29 PM
prasarbharti

prasarbharti (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले वन मैच की तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है. टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. वैसे तो इस मैच का लाइव प्रसारण सोनी के स्‍पोर्ट्स चैनल पर आएगा, लेकिन अगर आप किसी कारण से टीवी पर मैच नहीं देख सकते हैं तो आप रेडियो पर भी इसकी कमेंट्री सुन सकेंगे. ऑल इंडिया रेडियो ने इस सीरीज के सारे मैचों की लाइव कमेंट्री के अधिकार हासिल कर लिए हैं. अब आप टीवी, रेडियो और यहां तक कि मोबाइल पर भी मैच का आंखों देखा हाल जान सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने 22 बार कोविड-19 जांच कराई, जानिए क्‍यों 

ऑल इंडिया रेडिया ने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी सीरीज की लाइव कमेंट्री के प्रसारण अधिकार प्राप्‍त कर लिए हैं. ऑल इंडिया रेडिया यानी AIR की ओ से सभी दस मैचों के लिए कमेंट्री प्रसारित करेगा. इसमें तीन वन डे मैच, तीन T20 मैच और चार टेस्‍ट मैच शामिल हैं. इस बारे में प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेम्‍पती ने मुंबई मिरर से कहा है कि हमें सीरीज के लिए रेडिया अधिकार मिल गए हैं, आकाशवाणी से सभी मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा. वन डे और T20 के बाद टेस्‍ट मैचों की सीरीज का भी हाल रेडियो से सुनाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की नई जर्सी क्‍या आपने देखी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

आपको बता दें कि भारत ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के सारे मैच सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर आएंगे. आप अपनी मन मुताबिक भाषा में इसकी लाइव कमेंट्री भी सुन सकेंगे. सोनी टेन 1 पर अंग्रेजी, सोनी टेन 3 पर हिंदी में कमेंट्री आएगी. वहीं सोनी सिक्‍स पर आप बाकी दो भाषाओं में कमेंट्री भी सुन सकेंगे. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के सारे मैच भारतीय समयानुसार दिन में ही होंगे. पहला वन डे मैच 27 नवंबर को होगा, सोनी टेन के चैनलों पर इसका लाइव प्रसारण सुबह नौ बजकर 10 मिनट से शुरू हो जाएगा. इसके बाद दूसरा वन डे मैच 29 नवंबर को होगा, तीसरा और आखिरी वन डे मैच 02 दिसंबर को होगा, ये मैच भी आप भारतीय समयानुसार नौ बजकर 10 मिनट से शुरू हो जाएंगे. इसके बाद पहला T20 मैच चार दिसंबर को होगा, ये मैच 1:40 मिनट पर शुरू होगा, इसके बाद दूसरा वन डे मैच छह दिसंबर को होगा, तीसरा और आखिरी वन डे मैच आठ दिसंबर को होगा, ये मैच भी दोपहर में 1:40 बजे से शुरू होंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS VIDEO : बिग बी अमिताभ बच्‍चन बोले, मैन इन ब्‍लू, क्रिकेट का असली रंग 

जहां तक टेस्‍ट सीरीज की बात है तो पहला टेस्‍ट 17 से 21 दिसंबर तक होगा, इस दिन मैच सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा. दूसरा टेस्‍ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच होगा ये मैच सुबह पांच बजे से शुरू हो जाएगा. तीसरा टेस्‍ट मैच सात से 11 जनवरी के बीच होगा, ये मैच भी सुबह पांच बजे से शुरू हो जाएगा. वहीं आखिरी और चौथा टेस्‍ट मैच सुबह साढ़े पांच बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से BCCI ने की इतनी कमाई, खर्चे भी हुए कम, जानिए यहां

सोनी टीवी की ओर से इस सीरीज के विज्ञापन के लिए बिग बी और शहंशाह अमिताभ बच्‍चन को आगे लाया गया है. अमिताभ बच्‍चन इसके लिए प्रचार भी करते हुए देखे जा सकते हैं. अमिताभ बच्‍चन की करीब 35 मिनट की एक क्‍लिक सामने आई है, जिसमें अमिताभ बच्‍चन कह रहे हैं कि देवियों और सज्‍जनों, जब अपने मैन इन ब्‍लू मैदान में उतरेंगे और वो भी अपने सबसे तगड़े राइवल्‍स ऑस्‍ट्रेलिया के सामने और वो भी नौ महीने बाद तो भैया टाइम तो आ ही गया है क्रिकेट का असली रंग दिखाने का. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया आ रहा है, मैं तो सुबह आठ बजे देखूंगा सोनी के स्‍पोर्ट्स चैनल पर और आप! देखिएगा जरूर, धन्‍यवाद. 

First Published : 24 Nov 2020, 09:18:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.