News Nation Logo

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने 22 बार कोविड-19 जांच कराई, जानिए क्‍यों 

सौरव गांगुली सितंबर से नवंबर के शुरू में यूएई में आईपीएल के आयोजन में व्यस्त थे. सौरव गांगुली ने एक वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में लिविंगार्ड एजी के ब्रांड दूत के तौर पर कहा, मैंने साढ़े चार महीनों में 22 बार जांच कराई है.

Bhasha | Updated on: 24 Nov 2020, 08:34:34 PM
sourav ganguly getty

sourav ganguly getty (Photo Credit: getty images)

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि कोरोना वायरस महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए उन्होंने पिछले साढ़े चार महीनों में लगभग 22 कोविड-19 जांच करायी हैं. सौरव गांगुली मध्य सितंबर से नवंबर के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन में व्यस्त थे. सौरव गांगुली ने एक वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में लिविंगार्ड एजी के ब्रांड दूत के तौर पर कहा, मैं आपको बताऊं कि पिछले साढ़े चार महीनों में मैंने 22 बार कोविड-19 जांच कराई है और एक बार भी पॉजिटिव नहीं आया. मेरे आस पास के लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे, इसलिए शायद मुझे कोविड-19 परीक्षण कराने पड़े. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की नई जर्सी क्‍या आपने देखी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

बीसीसीआई अध्‍यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने कहा कि मैं अपने वृद्ध माता पिता के साथ रहता हूं और मैंने दुबई की यात्रा की. शुरू में मैं काफी चिंतित था, खुद के लिए नहीं, बल्कि समुदाय के लिए, आप किसी को संक्रमित नहीं करना चाहते. बोर्ड अध्यक्ष ने राष्ट्रीय टीम के बहुप्रतिक्षित आस्ट्रेलियाई दौरे के बारे में भी बात की जिसने सिडनी में मंगलवार को अपना क्‍वारंटीन पूरा कर लिया है. भारतीय टीम दौरे की शुरूआत 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट मैदान में पहले वनडे के साथ करेगा. बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, खिलाड़ी फिट हैं और ठीक हैं, साथ ही आस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों की संख्या भी ज्यादा नहीं है, जहां सीमाएं भी कुछ समय के लिए बंद कर दी गई थीं. फिर भी वे अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर काफी ज्यादा सख्त हैं, आपको 14 दिन के कड़े क्‍वारंटीन में रहना पड़ता है इसलिए लड़के अब मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS VIDEO : बिग बी अमिताभ बच्‍चन बोले, मैन इन ब्‍लू, क्रिकेट का असली रंग 

सौरव गांगुली ने साथ ही कहा कि उन्हें गर्व है कि उनकी बीसीसीआई टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सफल आयोजन किया और उन्हें उम्मीद है कि अगले सीजन में इसका आयोजन भारत में ही होगा. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन इस साल यूएई में कराया गया. उन्होंने कहा, बायो-बबल’ में करीब 400 लोग थे, सभी के सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए ढाई महीनों के अंदर 30-40 हजार परीक्षण कराए गए. उन्होंने कहा, यह भारत का टूर्नामेंट है. लोग आईपीएल की सफलता के बारे में बात करते, मैंने उन सभी को कहा कि यह देखने के लिए आपको भारत में होना चाहिए कि भारत के लिए आईपीएल क्या है. देश में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की बहाली की बात करते हुए गांगुली ने कहा, हमारा घरेलू सीजन बहुत जल्द शुरू होगा. इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी20 के लिये भारत का दौरा कर रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से BCCI ने की इतनी कमाई, खर्चे भी हुए कम, जानिए यहां

द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन करना आसान होता है क्योंकि लोगों की संख्या कम होती है. उन्होंने कहा, जब यह आठ टीमों, नौ टीमों और 10 टीमों के बीच होता है तो यह और अधिक मुश्किल हो जाता है. हमें परिस्थितियों का आकलन करना होता है क्योंकि काफी लोग दूसरी वेव के बारे में बात रहे हैं. सौरव गांगुली ने कहा, मैंने सुना कि मुंबई और दिल्ली में संख्या बढ़ी है, इसलिए हमें थोड़ा सतर्क रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि सबकुछ क्रम में रहे, इसलिए हम इस पर नजर रखेंगे. 

First Published : 24 Nov 2020, 08:32:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.