News Nation Logo

IND vs AUS : टीम इंडिया की नई जर्सी क्‍या आपने देखी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी पहनकर मैदान में उतरने वाली है. पिछले कई दिनों से इसको लेकर चर्चा चल रही थी, अब भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने इसी नई जर्सी में फोटो खिंचवाया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Nov 2020, 08:15:37 PM
TeamIndia Dress123

TeamIndia Dress123 (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी पहनकर मैदान में उतरने वाली है. पिछले कई दिनों से इसको लेकर चर्चा चल रही थी, अब भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने इसी नई जर्सी में फोटो खिंचवाया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. टीम इंडिया की यह नई जर्सी लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए है. टेस्‍ट मैचों में तो टीम उसी सफेद जर्सी में दिखाई देगी. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा, जिसका प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह नौ बजकर दस मिनट से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS VIDEO : बिग बी अमिताभ बच्‍चन बोले, मैन इन ब्‍लू, क्रिकेट का असली रंग 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए टीम की नई जर्सी मंगलवार को शेयर की. भारतीय क्रिकेट टीम इस जर्सी को पहनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. शिखर धवन ने ट्विटर पर नई जर्सी में तस्वीर शेयर की है. उन्होंने लिखा, नई जर्सी, नया उत्साह हम हैं तैयार. भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू है और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा. भारतीय टीम इसी रंग की जर्सी 70 के दशक में पहनती थी.
टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर हाल ही में मिला है. टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है. एमपीएल का बीसीसीआई के साथ तीन साल करार किया है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में स्देशी जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरेगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल में जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था. इस शर्ट को दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से BCCI ने की इतनी कमाई, खर्चे भी हुए कम, जानिए यहां

फियोना क्लार्क स्वर्गीय क्रिकेटर 'मॉस्किटो' कूजेंस की प्रत्यक्ष वंशज है. वह उन आदिवासी खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने 1868 में आस्ट्रेलिया की पहली टीम के के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया था. आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भी इस साल की शुरूआत में ठीक इसी तरह की जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरी थी. आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहला टी-20 मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि दूसरा और तीसरा मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेलना है. उससे पहले दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 24 Nov 2020, 08:14:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.