logo-image

Ind Vs Aus: मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया में काफी घातक साबित होंगे

भारत (Team India) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा 27 नवंबर से शुरु हो जाएगा, इस बार टीम इंडिया वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. टीम इंडिया इस वक्त क्वारंटीन है और अपनी प्रैक्टिस कर रही है.

Updated on: 20 Nov 2020, 03:10 PM

नई दिल्ली:

भारत (Team India) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा 27 नवंबर से शुरु हो जाएगा, इस बार टीम इंडिया वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. टीम इंडिया इस वक्त क्वारंटीन है और अपनी प्रैक्टिस कर रही है. टीम इंडिया के गेंदबाजों को इस बार ज्यादा ताकतवर माना जा रहा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों पर इस बार जीत का दारोमदार होगा क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर फिर से डंका बजाना है तो उन्हें हर हार में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैक्सवेल ने भारतीय तेज गेंदबजों की तारीफ की है.

ये भी पढ़ें- India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

मैक्सवेल इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे जहां उनके साथ राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी भी थे. मैक्सवेल ने इन तीनों की काफी तारीफ की. मैक्सवेल से प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसी एक भारतीय गेंदबाज के बारे में पूछने पर मैक्सवेल ने कहा कि शमी ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अच्छा कर सकते हैं. उन्होंने कहा मैंने शमी को काफी करीब से देखा है. शमी के साथ मैं इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला और उससे पहले दिल्ली में भी उनके साथ खेल चुका हूं. वो गेंद को स्विंग कराते हैं. उनकी नई गेंद से जो योग्यता है वो उन्हें खतरनाक बनाती है.

ये भी पढ़ें: गंभीर बोले...एम एस धोनी और विराट कोहली को क्यों मिलना चाहिए जीत का श्रेय

मैक्सवेल ने कहा कि पंजाब में शमी और राहुल के साथ खेलने से उन्हें आगामी सीरीज में थोड़ी बहुत मदद जरूर मिलेगी. दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने कहा शमी का सामना करते हुए मुझे मदद मिल सकती है, लेकिन गेंदबाजी करते हुए राहुल के सामने ज्यादा कुछ मदद नहीं मिलेगी. मैं मिडऑफ पर खड़े होकर शमी से बात करता था कि वह किस तरह से बल्लेबाजों को देख रहे हैं, क्या सोच रहे हैं. इसलिए मुझे पता है कि वह कैसे सोचते हैं. इससे मुझे मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मैदान पर टीम इंडिया ने किया ओपन नेट्स, वीडियो देखें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हमेशा से रोमांचक और बेहद प्रतिस्पर्धी होती है. मैक्सवेल ने कहा कि उनकी टीम में भारत को टक्कर देने का माद्दा है और इसलिए इस बार भी सीरीज काफी रोमांचक रहेगी. मैक्सवेल ने कहा हम भारत के खिलाफ बेहतर करने की तैयारी कर रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी विश्व स्तरीय है, उनकी गेंदबाजी भी. हम हर मामले में उनकी बराबरी कर सकते हैं इसलिए यह रोमांचक सीरीज होगी. बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. सीरीज का प्रसारण सोनी टेन-1, सोनी टेन-3 और सोनी सिक्स चैनल पर किया जाएगा.