logo-image

गंभीर बोले...एम एस धोनी और विराट कोहली को क्यों मिलना चाहिए जीत का श्रेय

भारतीय टीम पूर्व ओपनर और टीम को दो विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर हमेशा से अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

Updated on: 20 Nov 2020, 02:28 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) पूर्व ओपनर और टीम को दो विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हमेशा से अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. गंभीर अपनी राय बिल्कुल बिना डरे दिया करते हैं. चाहे टीम इंडिया की कप्तानी पर हो या फिर कोई राजनीति मामला, गौतम गंभीर का बयान हमेशा से सटीक रहता है. बता दें कि गौतम गंभीर काफी बार बोल चुके हैं कि टीम की जीत का श्रेय एम एस धोनी और विराट कोहली को नहीं देना चाहिए क्योंकि टीम बाकी सभी क्योंकि बाकी ग्याराह खिलाड़ी मिलकर टीम और कप्तान को बनाते हैं. कुछ साल पहले गौतम गंभीर ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

गंभीर ने दो साल पहले इंटरव्यू में कहा था कि उनके और धोनी की रिश्ते काफी अच्छे थे. लेकिन उनका मानना है कि टीम के 15 खिलाड़ी ही टीम को ज्यादा मजबूत करते हैं. क्योंकि जीतना कप्तान टीम के लिए अहम होता है उतने ही खिलाड़ी महत्वपूर्ण होते हैं. गंभीर ने कहा था कि कप्तान का फैसला तभी सही होगा जब उसके पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज होंगे जो उनके फैसले के सही साबित कर सके. इसके अलावा गौतम गंभीर ने ये भी कहा था कि लोग हमेसा विराट कोबली को सारा श्रेय देते हैं जबकि टीम मे रोहित शर्मा, रहाणे जडेजा, बुमराह जैसे अन्य खिलाड़ी है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कही बड़ी बात, अधिक सवालों के जवाब...

गौतम गंभीर यहीं नहीं रुक थे उन्होंने कहा था कि सारा श्रेय कप्तान को क्यों मिलना चाहिए इससे पहले सारा श्रेय सौरव गांगुली को मिला, फिर एम एस धोनी और अब विराट कोहली को मिल रहा है, ऐसे में खिलाड़ियों सोचते होंगे कि उनके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है. गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में रहते हुए गांगुली, धोनी, द्रविड़ और कुंबले की कप्तानी में खेला है. गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 खेले हैं.