News Nation Logo
Banner

India vs Australia 1st ODI : किस चैनल पर कितने बजे आएगा लाइव मैच, जानिए 

भारतीय टीम करीब नौ महीने बाद एक बार फिर इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार है. आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया सीधे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी, इसके बाद टीम ने अब अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त भी पूरा कर लिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Nov 2020, 09:15:31 PM
Aus vs Ind

Aus vs Ind LIVE (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

India vs Australia 1st odi match live streaming : भारतीय टीम करीब नौ महीने बाद एक बार फिर इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार है. आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया सीधे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी, इसके बाद टीम ने अब अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त भी पूरा कर लिया है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच शुक्रवार यानी 27 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया में तीन वन डे, तीन T20 मैच और चार टेस्‍ट मैच खेलना है. पूरी सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. खास बात ये भी है कि ये वन डे सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड कप सुपरलीग के तहत खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सीरीज को जीतने के लिए जी जान लगा देंगी. लेकिन इससे पहले कि मैच शुरू हो, हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस मैच को लाइव आप कहां कहां देख सकते हैं.  Live Cricket Score Updates

यह भी पढ़ें :  IND VS AUS : टीम इंडिया का क्‍वारंटीन पूरा, नए होटल में पहुंची टीम

किस चैनल पर कितने बजे से भारत ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज लाइव देखें 
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के सारे मैच सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव आएंगे. मैच सोनी नेटवर्क के चार चैनलों पर दिखाए जाएंगे. खास बात ये भी है कि आप अपनी मन के मुताबिक चार भाषाओ में इसकी लाइव कमेंट्री भी सुन सकते हैं. सोनी नेटवर्क के चैनल पर आप हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल और तेलगू में कमेंट्री सुन सकते हैं. सोनी टेन 1 पर अंग्रेजी, सोनी टेन 3 पर हिंदी में कमेंट्री आएगी. इसके साथ ही सोनी सिक्‍स पर आप बाकी दो भाषाओं में कमेंट्री सुन सकेंगे. इसके साथ ही अगर आप टीवी नहीं अपने मोबाइल पर ही मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप लाइव स्‍ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर जा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल में सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा, साथ ही उसके सबस्‍क्रप्‍शिन का चार्ज भी देना होगा. 

यह भी पढ़ें :  World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्‍वाइंट्स टेबल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल

कितने बजे लाइव आएंगे भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया के मैच 
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के मैच भारतीय समयानुसार दिन में ही होंगे. वन डे मैच सुबह शुरू होंगे, वहीं T20 मैच दोपहर में होंगे. टेस्‍ट सीरीज के लिए आपको सुबह जल्‍दी सोकर उठना होगा. पहला वन डे 27 नवंबर शुक्रवार को होगा, इसका लाइव प्रसारण सुबह नौ बजकर 10 मिनट से शुरू हो जाएगा. दूसरा वन डे मैच 29 नवंबर को होगा, तीसरा और आखिरी वन डे मैच 02 दिसंबर को होगा, ये मैच भी आप भारतीय समयानुसार नौ बजकर 10 मिनट से शुरू हो जाएंगे. इससे करीब आधे घंटे पहले टॉस होगा. पहला T20 मैच चार दिसंबर को होगा, ये मैच 1:40 मिनट पर शुरू होगा, इसके बाद दूसरा वन डे मैच छह दिसंबर को होगा, तीसरा और आखिरी वन डे मैच आठ दिसंबर को होगा, ये मैच भी दोपहर में 1:40 बजे से शुरू होंगे. 

First Published : 26 Nov 2020, 09:12:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.