News Nation Logo

IND VS AUS : टीम इंडिया का क्‍वारंटीन पूरा, नए होटल में पहुंची टीम

टीम इंडिया के बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे.

Bhasha | Updated on: 26 Nov 2020, 08:54:51 PM
teamindia jarsy

teamindia jarsy (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

भारतीय क्रिकेट टीम शहर के बाहरी हिस्सा में 14 दिन का क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद गुरुवार को सिडनी के नए होटल में बायो सिक्‍योर माहौल का हिस्सा बन गई है. टीम इंडिया के बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे. भारतीय टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ क्‍वारंटीन के दौरान सिडनी ओलंपिक पार्क में पुलमैन में रुका था जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे. साथ ही खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे बैठने की इजाजत नहीं थी और खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए कई बसों का इस्तेमाल होता था. 

यह भी पढ़ें : World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्‍वाइंट्स टेबल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल 

दो हफ्ते का क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद भारतीय टीम होटल इंटर कॉन्टिनेंटल में चली गई है जहां टीम आस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरों के दौरान रुका करती थी. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनने के बाद खिलाड़ी को थोड़ी स्वतंत्रता होगी जहां वे कम से कम नियंत्रित माहौल में एक दूसरे से मिल सकते हैं और साथ खाना खा सकते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि यूएई में आईपीएल में खेलने के दौरान लगभग तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद सीधे यहां पहुंचे खिलाड़ियों के लिए 14 दिन का क्‍वारंटीन चुनौतीपूर्ण था. भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने स्वीकार किया कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं तो काफी बेहतर महसूस करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND VS AUS : रोहित शर्मा पर पहली बार बोले कप्‍तान विराट कोहली, मिला था ई-मेल 

केएल राहुल ने कहा, कमरे में अकेले रहना चुनौती है. जब आप अभ्यास करते हो, टीम के अपने साथियों से मिलते हो, यह दिन का सर्वश्रेष्ठ समय है. आप एक साथ मजा करते हो. असली चुनौती तब होती है जब आप होटल में वापस आते हो और अकेले होते हो. भारतीय टीम पूर्ण दौरे के लिए आस्ट्रेलिया आई है जहां उसे तीन एकदिवसयी अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं. दौरे की शुरुआत शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी जबकि टेस्ट सीरीज एडीलेड में 17 दिसंबर को शुरू होगी. 

 

First Published : 26 Nov 2020, 08:53:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.