News Nation Logo

IND VS AUS : रोहित शर्मा पर पहली बार बोले कप्‍तान विराट कोहली, मिला था ई-मेल 

टीम इंडिया करीब नौ महीने बाद शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उतरने जा रही है. टीम इंडिया ने फरवरी मार्च में न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था, उसके बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Nov 2020, 07:55:30 PM
ViratKohlivsRohitSharma

ViratKohlivsRohitSharma (Photo Credit: getty images)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया करीब नौ महीने बाद शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उतरने जा रही है. टीम इंडिया ने फरवरी मार्च में न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था, उसके बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. आईपीएल 2020 के बाद अब टीम इंडिया फिर से तैयार है. लेकिन इस बीच हिटमैन रोहित शर्मा को लेकर स्‍थिति साफ नहीं है. वन डे और T20 सीरीज से तो वे पहले ही बाहर थे, अब टेस्‍ट मैच में भी उनके बाहर होने का संकट खड़ा हो गया है. इस बीच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पहली बार रोहित शर्मा के बारे में कुछ बोला है. हालांकि विराट कोहली को भी साफ तौर पर पता नहीं है कि रोहित शर्मा पूरी टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया क्‍यों नहीं आए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा है कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है. साथ ही उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी सूचना नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय से पूर्व मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हुई चयन समिति की बैठक से पहले रोहित शर्मा को अनुपलब्ध बताया गया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS ODI : वनडे में भारत के पास आलराउंडर विकल्प कम, कैसे निपटेगी टीम इंडिया 

विराट कोहली ने कहा कि चयन समिति की बैठक से पहले हमें ईमेल मिला था कि वह उपलब्ध नहीं हैं. इसमें कहा गया कि उसे आईपीएल के दौरान चोट लगी है. इसमें कहा गया कि उसे चोट से संबंधित जानकारियां दी गई है और वह समझ गया है और वह अनुपलब्ध रहेगा. पैर की मांसपेशियों में चोट से उबर रहे रोहित शर्मा बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उन्हें अब भी पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने में तीन हफ्ते लगेंगे, लेकिन 14 दिन के क्‍वारंटीन के कारण वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली ने कहा, इसके बाद वह आईपीएल में खेला और हम सभी ने सोचा कि वह आस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में होगा और हमें कोई सूचना नहीं थी कि वह हमारे साथ यात्रा क्यों नहीं कर रहा. कोई सूचना नहीं थी, स्पष्टता की कमी थी. हम इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Diego Maradona Died  : कोलकाता ने 'फुटबाल के भगवान' डिएगो माराडोना को इस तरह किया याद

आपको बता दें कि नई जर्सी और कोरोना काल में नए माहौल के बीच भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया जैसे दिग्गज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रही है. शुक्रवार को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में उसे अपने हिटमैन रोहित शर्मा की कमी खलेगी. चोटिल रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी से बल्लेबाजी क्रम पर असर जरूर पड़ेगा. विराट कोहली की टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. कोरोना महामारी के कारण लंबे समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रही टीम का सामना अब ऑस्ट्रेलिया जैसे धुरंधर से है, जिसे उसकी धरती पर हराना कतई आसान नहीं होगा. 
इसके साथ ही टीम इंडिया 1992 विश्व कप की नेवी ब्लू जर्सी में नजर आएगी. अंधविश्वासों को मानने वाले इसे अच्छा संकेत नहीं कहेंगे क्योंकि उस टूर्नामेंट में भारत नौ टीमों में सातवें स्थान पर रहा था. वैसे क्रिकेट में अतीत का प्रदर्शन मायने नहीं रखता. ऑस्ट्रेलिया में फोकस इस पर रहेगा कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम संयोजन सही कैसे बन पाता है. शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करेंगे या शुभमन गिल, मिशेल स्टार्क या पैट कमिंस की गेंदों को झेलना आसान नहीं रहेगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : आठ महीने बाद स्टेडियम में लौटेंगे दर्शक, जानिए कितने दर्शक देखेंगे मैच 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी , शारदुल ठाकुर. 

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क , एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबोट, एश्टोन एगर, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाये,डेनियल सैम्स, मैथ्यू वेड.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 26 Nov 2020, 07:53:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.