News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : आठ महीने बाद स्टेडियम में लौटेंगे दर्शक, जानिए कितने दर्शक देखेंगे मैच 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा और इसी के साथ पुरुष क्रिकेट में मार्च के बाद से पहली बार स्टेडियम में दर्शकों की वापसी होगी.

IANS | Updated on: 26 Nov 2020, 06:20:33 PM
Sydney Cricket Ground

Sydney Cricket Ground (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा और इसी के साथ पुरुष क्रिकेट में मार्च के बाद से पहली बार स्टेडियम में दर्शकों की वापसी होगी. इसी साल मार्च में कोविड-19 के कारण खेल रुक गया था. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज से क्रिकेट दोबारा शुरू हुआ, लेकिन मैदान पर दर्शक नहीं थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के शुरुआती दो मैच एससीजी पर ही खेले जाएंगे और इस दौरान स्टेडियम खचाखच भरे तो नहीं रहेंगे क्योंकि सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को आने की ही मंजूरी मिली है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले वनडे में बांह पर काली पट्टी बांधेंगे, जानिए क्‍यों 

तीसरा मैच कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जाएगा और इस मैच में स्टेडियम की तादाद के 65 फीसदी दर्शक ही मैच देखने आ सकेंगे. ऑस्ट्रेलिया की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि वह मैदान पर दर्शकों को देखने के लिए उत्साहित हैं. एरॉन फिंच ने कहा कि आखिरी बार हमने आस्ट्रेलिया में जब दर्शकों के सामने क्रिकेट खेली थी उसे काफी समय हो गया है. इसे मंजूरी देने के लिए काफी समय और मेहनत लगी है. अलग-अलग राज्यों में जनता के रहते हुए कोरोनावायरस को नियंत्रित करने में काफी समय लगा है. हम काफी उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि यह कितना अच्छा माहौला होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS 1st ODI: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, जानिए हेड टू हेड आंकड़े 

तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी. तीनों टी-20 भी इन्हीं दो मैदानों पर खेले जाएंगे. उसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज. पहले टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहे एडिलेड ओवल में स्टेडियम की आधी तादाद यानी 27,000 दर्शकों को हर दिन आने की मंजूरी दी जाएगी. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 25,000 दर्शक हर दिन आ सकेंगे. तीसरा टेस्ट एससीजी में होना है और वनडे, टी-20 की तरह ही 50 फीसदी दर्शक प्रति दिन मैच देखने आ सकेंगे. चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में होगा जहां 30,000 दर्शक आ सकेंगे.

First Published : 26 Nov 2020, 06:19:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.