News Nation Logo

IND vs SL Series : श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

आईपीएल 2021 कुछ समय के लिए स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी जानकारी दी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 01:10:46 PM
BCCI

BCCI (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 कुछ समय के लिए स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी जानकारी दी है. आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम यानी एफटीपी के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी20 मैच खेलने हैं. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. अब जुलाई में इसके पूरे होने की संभावना है. लेकिन अब सवाल ये है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का नया कप्तान कौन होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड में होंगे आईपीएल 14 के बचे हुए मैच! जानिए क्या है अपडेट 

दरअसल भारतीय टीम अभी जून में ही इंग्लैंड में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होने वाली है. इस टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी. वहीं रोहित शर्मा भी इस टीम के साथ होंगे. अजिंक्य रहाणे को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है. विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी अगर ठीक हो जाते हैं तो वे भी इस सीरीज का हिस्सा रहेंगे. इसी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. अब सभी बड़े बड़े खिलाड़ी जब इस टीम में होंगे तो श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है. 

यह भी पढ़ें : CSK ने तमिलनाडु के लोगों के लिए 450 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की व्यवस्था की

20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा. उधर श्रीलंका को भी 23 जून से चार जुलाई तक इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं. ऐसे में उसका भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए विंडो निकालते हुए देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें : राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता की कोरोना से मृत्यु 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने नहीं में जवाब दिया. उन्होंने कहा कि भारत को तीन वनडे और पांच टी 20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. 14 दिन के क्वारंटीन जैसे बहुत से संगठनात्मक खतरे हैं. यह आईपीएल भारत में नहीं हो सकता है. यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल को पूरा करने के लिए एक विंडो पा सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 01:10:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.